पटना में तख्त श्रीहरमंदिर साहिब की ओर से फ्री ऑक्सीजन कैंप शुरू, मुफ्त में भरे जा रहे खाली सिलेंडर

पटना साहिब तख्त श्रीहरमंदिर साहिब गुरुद्वारा ने लोगों के लिए नि:शुल्क ऑक्सीजन कैंप की शुरुआत पटना सिटी के कंगन घाट पर की है। यहां खाली सिलेंडर ले जाकर ऑक्सीजन भरा सकते हैं‌।

0 1

पटना| बिहार में कोरोना महामारी की भयावह स्थिति होती जा रही है। इसके साथ ही ऑक्सीजन और बेड की किल्लत से हाहाकार मचा हुआ है। खाली पड़े सिलेंडर भरने के लिए लोगों को भाग-दौड़ करनी पड़ रही है। ऐसे हालात में पटना वासियों को ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए पटना साहिब तख्त श्रीहरमंदिर साहिब गुरुद्वारा की ओर से बड़ा प्रयास किया जा रहा है।

पटना साहिब तख्त श्रीहरमंदिर साहिब गुरुद्वारा ने लोगों के लिए नि:शुल्क ऑक्सीजन कैंप की शुरुआत पटना सिटी के कंगन घाट पर की है। यहां खाली सिलेंडर ले जाकर ऑक्सीजन भरा सकते हैं‌। तख़्त साहिब प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार महिंदर पाल सिंह ढिल्लन ने बताया कि शहर में बढ़ते महामारी और ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। हर जरूरतमंद को मुफ्त में ऑक्सीजन दिया जाएगा।

तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर ने बताया कि सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक कंगन घाट पर मुफ्त ऑक्सीजन देने का प्रबंध किया गया है। साथ ही जरूरतमंदों के लिए लंगर का भी प्रबंध है। वहीं, गुरुद्वारा कमेटी की इस पहल की काफी सराहना हो रही है। गौरतलब है कि आपदा की इस घड़ी में सभी लोग अपने-अपने स्तर से लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। धार्मिक संगठनों की तरफ इस तरह की व्यवस्था काबिले तारीफ है। गुरुद्वारा के पहले पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट द्वारा भी लगातार लोगों की सेवा की जा रही है‌‌।

Leave A Reply

Your email address will not be published.