हीरो का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लांच

भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च करने वाली है, जिसकी प्रोडक्शन रेडी यूनिट की इमेज लीक हो गई है।

0 10

- Advertisement -

नई दिल्ली । भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च करने वाली है, जिसकी प्रोडक्शन रेडी यूनिट की इमेज लीक हो गई है।

माना जा रहा है कि इस साल हीरो का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आ जाएगा। लीक इमेज में अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल दिख रहे हैं।

हाल ही में जयपुर स्थित हीरो मोटोकार्प के फैसिलिटी सेंटर के बाहर हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन रेडी यूनिट की झलक दिखी, जिसमें पता चला है कि इसे डुअल टोन यानी ब्लैक एंड वाइट कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

साथ ही हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर साइज में भी अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से बड़ा दिखता है। आपको बता दूं कि हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने ताइवान के इलेक्ट्रिक वीइकल मेकर कंपनी गोगोरो से स्टैंटजिक पार्टनरशिप की है, जिसके तरह दोनों भारतीय बाजार के अनुरूप इलेक्ट्रिक वीइकल्स बनाएंगे।

गोगोरो की खास बात यह है कि यह बेट्री स्वेपींग तकनीक बनाने के मामले में एक्सपर्ट है और हीरो से साझेदारी के बाद उम्मीद की जा रही है कि बेहतर बैटरी रेंज वाले हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाले समय में भारतीय बाजार में सड़कों पर दौड़ते दिख सकते हैं।

- Advertisement -

उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में हीरो शानदार लुक, अपडेटेड फीचर्स के साथ ही बेहतर बैटरी रेंज वाले स्कूटर मार्केट में पेश करेगी,

जिसकी धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब समेत अन्य कंपनी के सस्ते-महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर से टक्कर होगी।

फिलहाल भारत में लाखों लोग ओएलए इलेक्ट्रिक स्कूटर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक चल सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को भारत में लॉन्च होगा। आने वाले समय में कई बड़ी कंपनियों एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है।

मालूम हो ‎कि भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाजार का मार्केट समय के साथ काफी तेज गति से विस्तार कर रहा है और बड़ी-बड़ी कंपनियों इलेक्ट्रिक सेगमेंट के प्रोडक्ट मार्केट में पेश कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.