हिजाब विवाद: बीबी मुस्कान को RSS का समर्थन

RSS  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मुस्लिम शाखा ने कर्नाटक की छात्रा, बीबी मुस्कान खान का समर्थन किया है। संघ ने कहा कि हिजाब या 'पर्दा' भी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। जिन्होंने जय श्री राम के नारे लगाये और लड़की को आतंकित करने की कोशिश की वे गलत थे |

0 238

- Advertisement -

अयोध्या| RSS  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मुस्लिम शाखा ने कर्नाटक की छात्रा, बीबी मुस्कान खान का समर्थन किया है। संघ ने कहा कि हिजाब या ‘पर्दा’ भी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। जिन्होंने जय श्री राम के नारे लगाये और लड़की को आतंकित करने की कोशिश की वे गलत थे |

कर्नाटक में हिजाब पहनने को लेकर जारी विवाद के बीच  RSS  की मुस्लिम शाखा ने एक बयान जारी किया है। RSS  ने कालेज में हिजाब पहनकर नारेबाजी करने वाली  छात्रा बीबी मुस्कान खान का समर्थन करते हुए कहा कि हिजाब या ‘पर्दा’ भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। RSS मुस्लिम विंग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने हिजाब पहनने की बीबी मुस्कान की याचिका का समर्थन किया है और उसके आसपास के भगवा पहनकर नारेबाजी करने की निंदा की है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक  इस मामले पर  पत्रकारों से बात करते हुए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत संचालक अनिल सिंह ने कहा, वह हमारे समुदाय की एक बेटी और बहन है। हम उसके संकट की घड़ी में उसके साथ खड़े हैं।

- Advertisement -

अपने बयान में, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कहा कि हिंदू संस्कृति महिलाओं का सम्मान सिखाती है और जिन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए और लड़की को आतंकित करने की कोशिश की, वे गलत थे। लड़की को हिजाब पहनने की संवैधानिक स्वतंत्रता है।

अगर उसने कैंपस ड्रेस कोड का उल्लंघन किया था, तो संस्था को उसके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है। उन्होंने कहा, ‘भगवा दुपट्टा पहने और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने वाले लड़कों का व्यवहार अस्वीकार्य है। उन्होंने हिंदू संस्कृति को बदनाम किया है।

इसके अलावा यही शर्त बीबी मुस्कान पर भी लागू होती है। हमारे सरसंघ चालक ने कहा है, मुसलमान हमारे भाई हैं और दोनों समुदायों का डीएनए समान है। मैं हिंदू समुदाय के सदस्यों से मुसलमानों को अपने भाई के रूप में स्वीकार करने की अपील करता हूं।

उधर जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने बीबी मुस्कान को 5 लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है। लड़की की हिम्मत की तारीफ करते हुए जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष हजरत मौलाना महमूद असद मदनी ने छात्रा मुस्कान खान को बधाई दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.