रांची में बेवजह सड़क पर घूमने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना, दोपहर तीन बजे से चेकिंग

0 0

रांची| स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दूसरे चरण में पुलिस पहले से ज्यादा सख्त है। 3:00 बजे के बाद सड़क पर नजर आने वालों को रोककर उनके निकलने का कारण पूछा जाएगा। कारण से संतुष्ट होने पर ही पुलिस उन्हें जाने देगी, अनावश्यक नजर आने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। शहर के अल्बर्ट एक्का चौक, कांटाटोली चौक, सुजाता चौक, बहुबाजार चौक, राजेंद्र चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, रातू रोड चौक, लालपुर चौक, करमटोली चौक आदि जगहों पर पुलिस की टीम तैनात है। हर आने जाने वाले वाहन चालकों की चेकिंग की जा रही। गाड़ी के कागजात के अलावा मास्क की भी जांच होगी।

बेवजह सड़क पर घूमने और बिना मास्क के निकलने वालों से पुलिस जुर्माना लगाएगी। इधर, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि यह ट्रैफिक पुलिस का अभियान नियमित तौर पर जारी रहेगा। अनावश्यक सड़क पर नजर आने वालों से सभी तरह के कागजातों की जांच की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा। गौरतलब है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दूसरे चरण का अनुपालन कराने के लिए रांची में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। पूर्व में एक हजार अतिरिक्त पुलिस बल तैनात थे। अब इसे बढ़ाकर दो हजार कर दिया गया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर राजधानी रांची के 100 से अधिक जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के प्रावधान का अनुपालन सख्ती से कराएं। इन जगहों पर नियमित तौर पर चेकिंग भी की जाएगी। तीन बजे के बाद सड़क पर नजर आने वालों से उनके निकलने का कारण पूछा जाएगा। अनावश्यक सड़क पर निकलने वालों से कार्रवाई की जाएगी। सभी थानेदारों और इलाके के डीएसपी को पूरी मुस्तैदी के साथ अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.