जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हेलिकॉप्टर क्रैश

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। ये हेलीकॉप्टर भारतीय सेना का है और कठुआ के रणजीत सागर बांध के पास क्रैश हुआ है।

0 24

- Advertisement -

जम्मू । जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। ये हेलीकॉप्टर भारतीय सेना का है और कठुआ के रणजीत सागर बांध के पास क्रैश हुआ है।

हेलीकॉप्टर में सेना के दो अधिकारी सवार थे। दोनों अधिकारी लापता हैं। लेफ्टिनेंट कर्नल एएस भट्ट और कैप्टन जयंत जोशी लापता बताए जा रहे हैं।

- Advertisement -

बचाव अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। वायुसेना भी इस ऑपरेशन में शामिल हो गया है। जानकारी के मुताबिक, सुबह 10 बजाकर 20 मिनट पर हेलीकॉप्टर ने पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स से उड़ान भरी थी। करीब एक घंटे बाद खबर आई कि नियमित उड़ान के दौरान हेलीकॉप्टर रणजीत सागर बांध के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह बांध पंजाब के पठानकोट से 30 किलोमीटर दूर स्थित है।

जांच दल घटलास्थल पर पहुंच गया है।दरअसल, ये हादसा रणजीत सागर बांध के पीछे की साइड में हुआ है। वह पहाड़ी इलाका है। स्थानीय लोगों ने बताया कि ये हेलीकॉप्टर पानी के काफी करीब उड़ रहा था। फिर अचानक नीचे डूब गया।

इस हादसे को लेकर दो तरह की बातें सामने आ रही हैं। पहले बताया गया था कि दोनों पायलट सुरक्षित हैं। लेकिन जिस तरीके से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है यही माना जा रहा है कि दोनों पायलट लापता हैं। सेना की ओर से आधिकारिक बयान अभी नहीं आया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.