झारखंड : जज उत्तम आनंद की हत्या, एसआईटी गठित

झारखंड के  धनबाद   जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की बुधवार  सुबह हुई संदिग्ध हत्या की जांच के लिए झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अभियान संजय आनंद लाटकर के नेतृत्व में आज तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया है, जो उच्च न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच करेगा।

0 40

- Advertisement -

deshdigital
रांची| झारखंड के  धनबाद   जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की बुधवार  सुबह हुई संदिग्ध हत्या की जांच के लिए झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अभियान संजय आनंद लाटकर के नेतृत्व में आज तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया है, जो उच्च न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच करेगा।

 एसएसपी धनबाद संजीव कुमार ने कहा ,हमने ऑटो चालक और उसके सहयोगी को गिरफ़्तार कर लिया है। घटना में इस्तेमाल ऑटो को ज़ब्त कर लिया है। हम सभी बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं। धारा 302 में मामला दर्ज़ किया गया है |

 

झारखंड के धनबाद में मॉर्निंग वॉक पर निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत का मामले पर का हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए शहर के आला पुलिस अधिकारियों को तलब किया था| आनंद की सड़क हादसे में मौत के बाद सामने आए सीसीटीवी फुटेज ने हत्या की आशंका को गहरा दिया है| इस मामले में सुप्रीम कोर्ट बार एशोसिएशन  ने भी  अदालत  से इस पूरे मामले की स्वतंत्र जांच की मांग की है|

- Advertisement -

बता दें इसके पहले  उत्तम आनंद के मौत की जांच का निर्देश राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद जिले के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता दे चुके  हैं । उन्होंने डीसी संदीप कुमार व एसएसपी संजीव कुमार को ट्वीट कर मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति बनाने और एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.