ओडिशा: हाथीबचाव अभियान को कवर करते नाव पलटी, पत्रकार की मौत

ओडिशा में एक निजी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल के वरिष्ठ पत्रकार अरिंदम दास की शुक्रवार को महानदी में मुंडली के पास एक हाथी के बचाव अभियान को कवर करने के दौरान मौत हो गई।

0 36

भुवनेश्वर| ओडिशा में एक निजी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल के वरिष्ठ पत्रकार अरिंदम दास की शुक्रवार को महानदी में मुंडली के पास एक हाथी के बचाव अभियान को कवर करने के दौरान मौत हो गई।
कथित तौर पर, दास और एक कैमरामैन आज सुबह बचाव अभियान के दौरान ओडीआरएएफ टीम में शामिल हुए थे। हालांकि, ओडीआरएएफ टीम द्वारा इस्तेमाल की गई नाव पानी की लहर के कारण पलट गई।
जानकारी के मुताबिक हाथी का एक झुंड आज सुबह मुंडली के पास महानदी पार करते समय भारी धाराओं में बह गए थे। उन में से तीन मुंडाली पुल के पास फंस गए। उन में से तो को बचा लिया गया और एक हाथी काफी समय तक पानी में फंसा रहा।
ओडीआरएएफ की एक टीम ने आज सुबह बचाव अभियान शुरू किया था। अरिंदम और कैमरामैन सहित सात लोग एक नाव के माध्यम से नदी में गए। नदी में नाव पलटने से सभी बह गए। इसके बाद, हाथी बचाव अभियान रोक दिया गया और लोगों को बचाने पर ध्यान केंद्रित किया गया। पहले, तीन ओडीआरएएफ कर्मियों को बचाया गया, और बाद में अरिंदम और कैमरामैन को गंभीर हालत में बचाया गया।
कैमरामैन हादसे में बाल-बाल बच गया, जबकि अरिंदम की मौत हो गई। उनकी मृत्यु की पुष्टि एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन अधिकारी डॉ भुबनानंद महाराणा ने की।
महाराणा ने कहा कि अरिंदम को अस्पताल में मृत घोषित किया गया। जबकि डॉक्टरों ने उसे पुनर्जीवित करने का प्रयास किया, लेकिन वे असफल रहे। इस बीच, कैमरामैन आईसीयू में है और तीन ओडीआरएएफ कर्मियों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.