हेमंत सोरेन सरकार गिराने की साजिश में गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड में लेगी पुलिस

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोप में जेल में बंद आरोपी अभिषेक दुबे, निवारण प्रसाद महतो एवं अमित सिंह को पुलिस रिमांड पर लेकर दो दिनों तक पूछताछ की जाएगी। गुरुवार को एसीबी के विशेष न्यायाधीश प्रकाश झा की अदालत ने तीनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति केस आईओ को दी।

0 23

- Advertisement -

रांची| झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोप में जेल में बंद आरोपी अभिषेक दुबे, निवारण प्रसाद महतो एवं अमित सिंह को पुलिस रिमांड पर लेकर दो दिनों तक पूछताछ की जाएगी। गुरुवार को एसीबी के विशेष न्यायाधीश प्रकाश झा की अदालत ने तीनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति केस आईओ को दी।
अदालत ने आरोपियों से पांच जुलाई अपराह्न तीन बजे से लेकर सात जुलाई अपराह्न तीन बजे पूछताछ करने की इजाजत दी है। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद आरोपियों को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश करना होगा। अदालत ने आईओ को निर्देश दिया है कि पूछताछ के दौरान किसी प्रकार की प्रताड़ना नहीं की जानी चाहिए। इससे पूर्व आईओ ने आवेदन देकर पूछताछ के लिए चार दिनों की पुलिस रिमांड की मांग की थी।
सुनवाई के पश्चात अदालत ने दो दिनों की पुलिस रिमांड पर लेने की इजाजत दी। बता दें कि उक्त मामले में कोतवाली थाना में सरकार गिराने के साजिश के तहत बीते 22 जुलाई को तीन नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। मामले में पीसी एक्ट लगे होने के कारण सीजेएम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकती थी। इसको लेकर बुधवार को सीजेएम ने दस्तावेज को एसीबी कोर्ट स्थानांतारण कर दिया था

Leave A Reply

Your email address will not be published.