डेल्टा वेरिएंट से चीन में फिर कोहराम, हवाई यात्रा पर लगाई पूरी तरह पाबंदी

जानलेवा महामारी को दुनिया भर में फैलाने वाले चीन पर कोरोना नए डेल्टा वेरिएंट ने फिर से हमला बोला है। चीन ने राजधानी पेइचिंग सहित देश भर में हवाई यात्रा पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है,

0 12

- Advertisement -

बीजिंग । जानलेवा महामारी को दुनिया भर में फैलाने वाले चीन पर कोरोना नए डेल्टा वेरिएंट ने फिर से हमला बोला है। चीन ने राजधानी पेइचिंग सहित देश भर में हवाई यात्रा पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है, क्योंकि डेल्टा वेरिएंट के 500 से अधिक मामले 15 प्रांतों और नगर पालिकाओं से सामने आए हैं।

वायरस संक्रमण देश के 17 प्रांतों तक फैल चुका है। पूर्वी शहर नानजिंग स्थित अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दोबारा संक्रमण के फैलने से देश में हाई अलर्ट है। देश भर में सबसे अधिक प्रभावित 144 क्षेत्रों में सार्वजनिक परिवहन और टैक्सी सेवाओं में कटौती की गई है

जबकि अधिकारियों ने पेइचिंग में ट्रेन सेवा और मैट्रो के उपयोग पर अंकुश लगा दिया है। चीन झांजियाजेई शहर के उन स्थानीय नेताओं के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कर रहा है

- Advertisement -

चीन में इस समय हैल्टा वायरस कहर बरपा रहा हैं। तटीय प्रांत जियांग्शु में काफी मामले सामने आए हैं। वुहान में साल 2019 के आखिर में कोविड-19 का पहला मामला सामने आया था।

यहां बड़े पैमाने पर की गई जांच से पता चला है कि वायरस की समानता जियांग्सु प्रांत में मिले मामलों से मिलती जुलती है। संक्रमण के ये मामले वायरस के डैल्टा स्वरूप के हैं, जो बहुत संक्रामक है।

वुहान शहर में पूरी आबादी के कोविड 19 टैस्ट जोर-शोर से चले हुए हैं। 2020 में लगाए गए पहली बार के सख्त लॉकडाऊन में चीन ने अपने इस शहर में कोरोना पर पूरी तरह से काबू पा लिया था लेकिन अब यहां हालात दोबारा बिगड़ गए हैं।

जो कोरोना को रोकने में नाकामयाब रहे। गौरतलब है कि चीन ने बीते साल वायरस मुक्त होने का दावा किया था लेकिन एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने पर अब उसे फिर से कई शहरों में कोरोना प्रटोकाल के तहत लॉकडाऊन लगाना पड़ा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.