अमेरिका में छात्र की अंधाधुंध फायरिंग,19 सहपाठी और 2 शिक्षकों की मौत

मेरिका के टेक्सास  के युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय युवक ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में 19  सहपाठी और 2 शिक्षकों की मौत हो गई।

0 20

- Advertisement -

अमेरिका के टेक्सास  के युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय युवक ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में 19  सहपाठी और 2 शिक्षकों की मौत हो गई। फायरिंग में 13 बच्चे, स्कूल के स्टाफ मेंबर्स और कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए हैं। हमलावर ने स्कूल में फायरिंग से पहले अपनी दादी को भी गोली मारी ।

- Advertisement -

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि एक राष्ट्र के तौर पर हमें पूछना चाहिए कि गन लॉबी के खिलाफ हम कब खड़े होंगे और वो करेंगे जो हमें करना चाहिए। माता-पिता अपने बच्चे को कभी नहीं देख पाएंगे। बहुत सारी आत्माएं आज कुचली गई हैं। यह वक्त है जब हमें इस दर्द को एक्शन में बदलना है।

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने हमलावर को मारने का दावा किया है। उसकी पहचान 18 साल के साल्वाडोर रैमोस के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि हमलावर खुद भी स्टूडेंट है।

टेक्सास के स्कूल में फायरिंग की यह घटना कनेक्टिकट में 2012 में हुई फायरिंग से मिलती हुई है। कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक एलिमेंट्री हाईस्कूल में 14 दिसंबर 2012 को 20 वर्षीय युवक ने फायरिंग की थी। इस हमले में 26 लोगों की जान गई थी, इनमें 20 बच्चे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.