कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को कहा अलविदा, सपा से राज्यसभा का भरा नामांकन

कांग्रेस के दिग्गज नेता और यूपीए सरकार में कानून मंत्री रहे कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया| लखनऊ में सपा के टिकट से राज्यसभा का नामांकन दाखिल करते

0 101

- Advertisement -

नई दिल्ली| कांग्रेस के दिग्गज नेता और यूपीए सरकार में कानून मंत्री रहे कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया| लखनऊ में सपा के टिकट से राज्यसभा का नामांकन दाखिल करते कपिल सिब्बल ने यह खुलासा भी किया कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखनऊ में सपा के टिकट से राज्यसभा का नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर अखिलेश यादव भी उनके साथ रहे।

- Advertisement -

नामांकन दाखिल करने के बाद सिब्बल ने कहा कि वे भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष खड़ा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘स्वतंत्र आवाज होना जरूरी है। विपक्ष में रहकर हम गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध कर सकें।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  अखिलेश यादव की पार्टी ने सिब्बल के अलावा डिंपल यादव और जावेद अली खान के नाम फाइनल किए है। जावेद अली खान सपा के खाते से पहले भी राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। राज्यसभा की 11 सीट के लिए 24 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी अभी तीन लोगों को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.