मरे लोगों के नाम से बीमा कर 1.18 करोड़ रुपये की ठगी, LIC एजेंट  गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने मरे लोगों के नाम पर बीमा कर 1.18 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में एक LIC एजेंट को गिरफ्तार किया है। 

0 21

- Advertisement -

भुवनेश्वर| ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने मरे लोगों के नाम पर बीमा कर 1.18 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में एक LIC एजेंट को गिरफ्तार किया है।

ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) LIC की  शिकायत पर मामले की जांच कर रही थी। जांच में सामने आया  कि कविराज बेहेरा 2003 से एलआईसी एजेंट के तौर पर कार्य कर रहा था। उसने   2013 से 2019 के बीच  4 मृतक व्यक्ति के नाम पर 23 पालिसी बनाई थी ।

- Advertisement -

तीन से 5 साल तक  पालिसी  प्रिमियम राशि जमा करने के  बाद में इन लोगों की मृत्यु का फर्जी प्रमाणपत्र बनाया। इन मृत्यु प्रमाणपत्रों को दिखाकर राशि हड़पने का प्रयास कर रहा था।

बताया गया कि कविराज  जानबूझकर इन फर्जी बीमा पालिसी   को 10 लाख रुपये के अन्दर तक सीमित रखा था। इसके लिए उसे डिवीजनल अधिकारी से अनुमति नहीं लेनी पड़ती । 23 बीमा पालिसी के लिए कविराज ने 1.81 करोड़ रुपये पाने का आवेदन किया।  LIC की तरफ से 5 पालिसी के लिए रिलीज भी कर दिया गया था।

कविराज बेहेरा नामक यह आरोपी एलआईसी एजेंट पुरी जिले के कनास थाना इलाके  के झाड़कटा गांव कानिवासी है | EOW ने  कविराज के घर  से कई संदेहजनक कागजात बरामद किये  थे। बहरहाल  जांच  जारी है। इसमें LIC के किसी अफसर की भूमिका  की भी  जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.