कोलकाता पुलिस ने महानगर में एक और फर्जी काल सेंटर का किया भंडाफोड़, 22 लोग गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस ने महानगर में एक और फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने फर्जी काल सेंटर चलाने और विदेशी नागरिकों से ठगी के आरोप में बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरोह के 22 लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

0 21

- Advertisement -

कोलकाता| कोलकाता पुलिस ने महानगर में एक और फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने फर्जी काल सेंटर चलाने और विदेशी नागरिकों से ठगी के आरोप में बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरोह के 22 लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस की ओर से मंगलवार देर शाम ट्वीट करके यह जानकारी दी गई।

इसमें बताया गया कि महानगर के बंकिम मुखर्जी सरणी स्थित एक ठिकाने पर छापेमारी के बाद सभी 22 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मौके से कई आपत्तिजनक सामान समेत अत्याधुनिक कंप्यूटर, लैपटाप और मोबाइल आदि भी जब्त किए हैं। आरोप है कि यह गिरोह यहां फर्जी काल सेंटर की आड़ में आस्ट्रेलियाई नागरिकों को चूना लगाते थे।

- Advertisement -

इसकी शिकायत मिलने के बाद कोलकाता पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में कोलकाता पुलिस ने महानगर में कई फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां भी की गई है।

कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने काल सेंटर से कुछ आपत्तिजनक सामान जैसे अत्याधुनिक कंप्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल भी जब्त किए थे। ये गिरोह भी विदेशी नागरिकों को तकनीकी सहायता प्रदान करने के नाम पर चूना लगाते थे।

इससे पहले 19 अगस्त को विधाननगर साइबर क्राइम पुलिस ने फर्जी काल सेंटर खोलकर विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये ठगने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के पास से 41 मोबाइल फोन, पैन कार्ड और डेबिट कार्ड समेत कई दस्तावेज बरामद किए गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.