मलकानगिरी में माओवादी शिविर का खुलासा, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बीएसएफ जवानों ने सोमवार को मलकानगिरी जिले में कालीमेला पुलिस सीमा के तहत बोडिगेटा पंचायत में मारिगेटा गांव के पास गोम्फाकोंडा आरक्षित वन में एक पुराने माओवादी शिविर का पता लगाया है।

0 65

- Advertisement -

मलकानगिरी। बीएसएफ जवानों ने सोमवार को मलकानगिरी जिले में कालीमेला पुलिस सीमा के तहत बोडिगेटा पंचायत में मारिगेटा गांव के पास गोम्फाकोंडा आरक्षित वन में एक पुराने माओवादी शिविर का पता लगाया है। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए  बीएसएफ के जवानों ने गोम्फाकोंडा आरक्षित वन के सामान्य क्षेत्र में एक अभियान चलाया, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य माओवादी सामान बरामद हुए।

- Advertisement -

 इस छापेमारी में 20 इम्प्रोवाइज्ड हैंड ग्रेनेड, 108 जिलेटिन की छड़ें, 25 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 04 बंडल सेफ्टी फ्यूज, 10 नक्सली सिंथेटिक बेल्ट, 09 जोड़ी स्टार (रैंक) और सीटी, 02 नक्सली साहित्य की किताबें और 01 कच्चा लोहा हैंड प्रेस मशीन बरामद किया गया है। बरामदगी के मद्देनज उक्त क्षेत्र को सुरक्षा बलों के साथ-साथ स्थानीय लोगों के लिए सुरक्षित बनाने के लिए आगे भी तलाशी और तलाशी अभियान जारी रहेगा।

 पहले यह इलाका माओवादियों और उनके समर्थकों से बेहद प्रभावित हुआ करता था। माओवादी संगठन इन इलाकों में सक्रिय सुरक्षा बलों और पुलिस के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली आईईडी तैयार करने के लिए अलग-अलग और एकांत स्थानों पर आईईडी बनाने की सामग्री रखते थे। बीएसएफ मलकानगिरी जिले में सक्रिय रूप से काम कर रही है और क्षेत्र पर बड़े पैमाने पर नियंत्रण कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.