आज जारी हो सकते हैं झारखंड में अनलॉक-6 की नए दिशा निर्देश

झारखंड में अनलॉक-5 की मियाद सात जुलाई को खत्‍म हो रही है। उम्‍मीद है कि हेमंत सोरेन सरकार अनलॉक-6 की गाइडलाइंस पर विचार विमर्श कर आज नए दिशा-निर्देश जारी कर सकती है।

0 39

- Advertisement -

रांची| झारखंड में अनलॉक-5 की मियाद सात जुलाई को खत्‍म हो रही है। उम्‍मीद है कि हेमंत सोरेन सरकार अनलॉक-6 की गाइडलाइंस पर विचार विमर्श कर आज नए दिशा-निर्देश जारी कर सकती है। झारखंड में कोरोना के कम होते मामलों के मद्देनज़र अनलॉक-6 में शिक्षण संस्‍थान, कोचिंग संस्‍थान और मंदिरों को भी कुछ शर्तों के साथ खोले जाने की उम्‍मीद की जा रही है।

- Advertisement -

झारखंड में कारोना के मामलों में तेजी के बीच 24 अप्रैल को स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह सुरक्षा के रूप में मिनी लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी। कोरोना मामलों में कमी के साथ तीन जुन को सरकार ने छूट देने की शुरुआत की। अब तक अनलॉक के पांच चरण लागू हो चुके हैं। इनमें बसों के संचालन, हाट-बाजार, मॉल-सिनेमा हॉल खोलने, पार्क, रेस्‍टोरेंट आदि के संचालन की इजाजत दी जा चुकी है।

अनलॉक-6 में शिक्षण संस्‍थानों, कोचिंग संस्‍थानों और मंदिरों को खोलने की इजाजत मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। लगातार बंदी की वजह से कोचिंग संस्थान संचालक परेशान हैं। उनमें से कई की आर्थिक स्थिति बुरी तरह खराब हो चुकी है। अनलॉक-6 से कोचिंग संचालकों को ढेरों उम्मीदें हैं।  राज्‍य में कोचिंग संस्‍थान कोरोना की पहली लहर के दौरान 25 मार्च 2020 से बंद हैं। इसी तरह मंदिर के पुजारियों को उम्‍मीद है कि सावन का महीना करीब होने के मद्देनज़र सरकार अब मंदिरों को भी खोलने की इजाजत दे सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.