परीक्षा में करीना के बेटे का नाम पूछे जाने पर स्कूल को नोटिस

एम पी के खंडवा में एक निजी स्कूल में परीक्षा में करीना कपूर के बेटे का नाम पूछे जाने पर शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी करने का फैसला किया है  |

0 18

- Advertisement -

भोपाल| एम पी के खंडवा में एक निजी स्कूल में परीक्षा में करीना कपूर के बेटे का नाम पूछे जाने पर शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी करने का फैसला किया है  | इधर स्कूल के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि इसे बच्चों के सामान्य ज्ञान बढाने के तौर पर देखा जाये |

बता दें एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल  खंडवा में  कक्षा 6 के सामान्य ज्ञान विषय के पर्चे मेवं  सवाल पूछा गया था कि बॉलीवुड कलाकार  करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखें।

इस सवाल पर एक  अभिभावक-शिक्षक निकाय ने आपत्ति जताई  ,  कई अन्य लोगों ने विभिन्न सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र की प्रति साझा की।

जिला शिक्षा अधिकारी संजीव भालेराव ने  मिडिया से  कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है और विभाग संबंधित स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करेगा।

- Advertisement -

इस मामले में स्कूल का उत्तर मिलने के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

भालेराव ने कहा कि विद्यार्थियों को ऐसी शिक्षा दी जानी चाहिए जिससे राष्ट्रहित में उनका ज्ञान बढ़े।

शहर के एक अभिभावक-शिक्षक संघ  ने  स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इधर स्कूल की संचालक श्वेता जैन ने कहा कि प्रश्न पत्र दिल्ली स्थित एक संगठन द्वारा तैयार किए जाते हैं जिसके साथ उनका स्कूल संबद्ध है। अब तक स्कूल के किसी भी छात्र  के  अभिभावक ने  इस मामले में शिकायत नहीं की है|  जो लोग विरोध कर रहे हैं वह स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के माता-पिता नहीं हैं।

सवाल को धर्म या सांप्रदायिकता से जोड़ना गलत है इसे मात्र ज्ञान बढ़ाने के प्रयास के तौर पर देखा जाना चाहिए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.