पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात उग्रवादी की मौत, छापेमारी जारी

मेघालय के ‎शिलांग में पुलिस मुठभेड़ में एक कुख्यात उग्रवादी ढेर हो गया। मृतके घर पर ‎सिल‎सिलेवार धमाकों के संबंध में छापेमारी की गई थी। इस दौरान पु‎लिस और उग्रवादी के बीच मुठभेड़ हो गई।

0 15

- Advertisement -

शिलांग । मेघालय के ‎शिलांग में पुलिस मुठभेड़ में एक कुख्यात उग्रवादी ढेर हो गया। मृतके घर पर ‎सिल‎सिलेवार धमाकों के संबंध में छापेमारी की गई थी। इस दौरान पु‎लिस और उग्रवादी के बीच मुठभेड़ हो गई।

मुठभेड़ में उग्रवादी को ‎गोली लग गई और वह नीचे ‎गिर पड़ा। इसके बाद इलाज के ‎लिये अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घो‎षित कर ‎दिया। जानकारी के मुता‎बिक, मृतक ने कुछ ‎दिन पहले आत्मसमर्पण ‎किया था।

पु‎लिस के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिबंधित हाइनीट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (एचएनएलसी) के पूर्व महासचिव चेस्टरफील्ड थांगखिव (54) ने 2018 में उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन त्यसोंग के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।

पुलिस महानिदेशक आर चंद्रनाथन ने बताया कि पुलिस की एक टीम ने राज्य में हाल में हुए आईईडी हमलों के सिलसिले में मवलाई में थांगखिव के किनटोन मसार आवास पर छापेमारी की। थांगखिव खिलहेरियाट में आईईडी हमले में वांछित था।

हमारे पास सबूत थे। पुलिस की एक टीम ने तड़के उसके घर पर छापेमारी की। पुलिस के घर में घुसते ही, उसने एक चाकू लहराया और चार में से एक कॉन्स्टेबल पर हमला किया जिसने जवाब में गोली चलाई।

- Advertisement -

अधिकारी ने बताया कि थांगखिव को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

चंद्रनाथन ने बताया कि उसके दो साथियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और पुलिस ने बंदूक, उसके लैपटॉप में डिजिटल दस्तावेज और मोबाइल फोन जब्त किया।

बता दें ‎कि एचएनएलसी मंगलवार को शिलांग में भीड़-भाड़ वाले बाजार में हुए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी ले चुका है जिसमें दो लोग घायल हो गए थे।

पिछले महीने, खिलहेरियाट में पुलिस बैरक में आईईडी विस्फोट हुआ था जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था और इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं थी।

इस मामले की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से दो ने हमले में थांगखिव की सीधी संलिप्तता के साक्ष्य दिए थे। ‎फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.