श्रीलंका में क्रुणाल की कोरोना जांच में देरी पर उठे सवाल

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई ) के एक अधिकारी ने कहा है कि श्रीलंका दौरे में क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या की कोविड-19 पॉजिटिव मामले में जांच में देरी हुई थी। इसी कारण अन्य खिलाड़ी भी संक्रमित हुए।

0 10

- Advertisement -

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई ) के एक अधिकारी ने कहा है कि श्रीलंका दौरे में क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या की कोविड-19 पॉजिटिव मामले में जांच में देरी हुई थी। इसी कारण अन्य खिलाड़ी भी संक्रमित हुए।

क्रुणाल ने गले में दर्द के लक्षण महसूस होने के बाद तुरंत टीम के साथ गये डॉक्टर अभिजीत साल्वी को 26 जुलाई को इसके बारे में बताया पर इसके बाद भी उनका न तो रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ और न ही उन्हें अलग रहने के लिए भेजा गया।

गले में दर्द के बावजूद टीम के डॉक्टर ने उन्हें टीम बैठक में शामिल होने की मंजूरी दी और 27 जुलाई की सुबह को ही उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया।

- Advertisement -

यह रिपोर्ट दोपहर में आयी जिसके बाद बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट ने संयुक्त रूप से मैच को एक दिन के लिये स्थगित कर दिया क्योंकि इस खिलाड़ी के आठ करीबी खिलाड़ियों का भी परीक्षण किया गया था।

शुरू में सभी जांच में नेगेटिव आये पर श्रीलंका से रवाना होने से पहले कृष्णप्पा गौतम और युजवेंद्र चहल को भी पॉजिटिव पाया गया।

गौरतलब है कि शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस दौरे पर तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। श्रीलंका हुई इस लापरवाही पर बीसीसीआई ने हैरान जतायी है।

साथ ही यह भी सवाल उठाया कि श्रीलंका में चिकित्सा टीम हर पांचवें दिन जांच पर कैसे सहमत हुई जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में जांच प्रत्येक तीसरे दिन करायी गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.