हेलीकाप्‍टर हादसे में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बचे

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार सुबह हुए भारतीय वायुसेना के हेलीकाप्‍टर हादसे में में कुल 14 लोगों में से सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बचे | हालाकि वे  गंभीर रूप से जख्मी होकर मौत से लड़ रहे हैं |

0 24

- Advertisement -

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार सुबह हुए  वायुसेना के हेलीकाप्‍टर हादसे में में कुल 14 लोगों में से सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बचे | हालाकि वे  गंभीर रूप से जख्मी होकर मौत से लड़ रहे हैं | देश भर में उनके सकुशल होने की कामना की जा रही है |

भारतीय वायुसेना के मुताबिक सैन्य हेलीकाप्टर दुर्घटना में घायल हुए भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इस साल के स्वतंत्रता दिवस पर 2020 में एक हवाई आपातकाल के दौरान अपने एलसीए तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।

- Advertisement -

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान पेड़ से टकराया था। आग लगने से पहले तीन लोग हेलीकॉप्टर से कूदे थे। हादसे के एक चश्मदीद  ने बताया क‍ि मैंने पहली बार एक तेज आवाज सुनी। जब मैं यह देखने के लिए बाहर आया कि क्या हुआ था, तो मैंने देखा कि हेलीकाप्टर एक पेड़ से टकरा गया था। एक बहुत बड़ा आग का गोला था और फिर यह दूसरे पेड़ से टकरा गया। मैंने दो-तीन लोगों को हेलिकाप्टर से कूदते हुए देखा। वे पूरी तरह जल गए थे और हेलीकाप्टर से गिरने लगे।

बता दें तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार सुबह हेलीकाप्‍टर दुर्घटना  में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पत्‍नी मधुलिका रावत समेत 11 अफसरों के शहीद हो गए, जबकि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है। हेलीकाप्‍टर में कुल 14 लोग सवार थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.