उत्तराखंड: रावत ने दिया इस्तीफा, नये मुख्यमंत्री पर फैसला कल  

0 2

नई दिल्ली| उत्तराखंड में तीन दिनों से जारी सियासी उठा-पटक के बीच मंगलवार शाम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपना इस्तीफा दे दिया| इस्तीफे के साथ ही नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है| इनमें  धन शिंह रावत और अनिल बलूनी के नाम सामने आ रहे है| सतपाल महाराज के नाम को लेकर भी अटकलों का दौर चल रहा है|  सीएम की कुर्सी किसे मिलेगी कल साफ हो जाएगा। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद 2017 में रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

बता दें आज मंगलवार सुबह से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावतअपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।
भाजपा के एक वरिष्ठ  नेता के मुताबिक भाजपा विधायक दल में असंतोष के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा निर्देशित किए जाने के बाद रावत ने अपना इस्तीफा सौंपा है। नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा विधायक दल बुधवार सुबह बैठक करेगा।

तीन दिनों से जारी सियासी उठा-पटक के क्रम में  सोमवार शाम को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जे.पी. नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने पहाड़ी राज्य के राजनीतिक विकास पर चर्चा की थी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम चर्चा का हिस्सा थे। कई विधायकों द्वारा रावत की कार्यशैली पर सवाल उठाने के बाद बैठक बुलाई गई थी।

इसके पहले  भाजपा नेतृत्व ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और गौतम को पर्यवेक्षकों के रूप में राज्य के नेताओं से मिलने और प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए भेजा था।

दोनों नेताओं ने कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की और उनकी राय ली। भाजपा नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपी|

Leave A Reply

Your email address will not be published.