पंजाब, गुजरात के बाद उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में उतर सकती हैं आप पार्टी

उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को भाजपा और कांग्रेस के बीच तैयारी जोरों पर है।इस बीच इस बार आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड चुनाव को लेकर अपनी सक्रियता दिखा रही है।

0 26

- Advertisement -

देहरादून । उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को भाजपा और कांग्रेस के बीच तैयारी जोरों पर है।इस बीच इस बार आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड चुनाव को लेकर अपनी सक्रियता दिखा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगातार उत्तराखंड को लेकर अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार आप संयोजक केजरीवाल एक बार फिर से 9 अगस्त को देहरादून पहुंचने वाले हैं। माना जा रहा है कि अपनी यात्रा के दौरान केजरीवाल उत्तराखंड के लोगों से कुछ और बड़े वादे कर सकते हैं।

इसके पहले 11 जुलाई को केजरीवाल उत्तराखंड पहुंचे थे। अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल ने 300 यूनिट मुफ्त में बिजली देने, किसानों को मुफ्त में बिजली देने, पुराना बिल माफ करने और पावर कट की समस्या से निजात दिलाने का वादा किया था।

- Advertisement -

इसके लिए उनकी पार्टी जनता के बीच गारंटी कार्ड बांट रहे हैं ताकि लोगों में आम आदमी पार्टी के प्रति विश्वास बढ़े।आप के उत्तराखंड प्रभारी और विधायक दिनेश मोहनिया के अनुसार केजरीवाल का 9 अगस्त को देहरादून यात्रा लगभग कंफर्म है।

मोहनिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी यहां उत्तराखंड की जनता को रोजगार देने, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और पलायन जैसे विभिन्न विषयों को लेकर आने वाले विधानसभा चुनाव में उतरेगी।

बता दें कि उत्तराखंड के अलावा केजरीवाल की नजर पंजाब और गुजरात पर भी टिकी है।इसके साथ गोवा में भी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। इन दिनों आम आदमी पार्टी अपने विस्तार पर लगातार फोकस कर रही है।

दिल्ली के बुराड़ी विधायक संजीव झा अभी बिहार में लगातार सक्रियता दिखा रहे हैं। इसके अलावा माना जा रहा है कि उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर भी आप पार्टी अखिलेश यादव से गठबंधन कर सकती है।

देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले चुनाव में भाजपा को कड़ी चुनौती देने के लिए आप पार्टी उत्तराखंड में कितना मजबूत दावा पेश कर रही है। लेकिन यह बात भी सच है कि आप अपनी दिल्ली की राजनीति को विस्तारित करने की योजना में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.