गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लालबाग में करेंगे ध्वजारोहण

 छत्तीसगढ़ में इस बार गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जगदलपुर के लालबाग में होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दिन 26 जनवरी को ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। इसको लेकर मंगलवार को अंतिम रिहर्सल की गई।

0 31

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस बार गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जगदलपुर के लालबाग में होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दिन 26 जनवरी को ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। इसको लेकर मंगलवार को अंतिम रिहर्सल की गई। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सर्वे ने परेड की सलामी ली।

- Advertisement -

अधिकारियों ने समय से पहले सारी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इस वर्ष परेड की कमान डीएसपी अनिल कुर्रे कर रहे हैं। वे 14 टुकड़ी को कमांड करते हुए मार्चपास्ट करेंगे। कार्यक्रम में स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। वहीं विभागों की शासकीय योजनाओं से सम्बंधित झांकी का प्रदर्शन किया जाएगा। स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक प्रस्तुति का भी अवलोकन किया गया। इस अवसर पर आईजी सुंदरराज पी., कलेक्टर चंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा उपस्थित थे।

 राज्य सरकार ने गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड के चलते विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया है। कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के पालन करने कहा गया है। साथ ही स्कूलों बच्चों के कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं करने के भी निर्देश दिए गए हैं। खास बात यह है कि इसके बाद भी जगदलपुर में होने वाले समाारोह के लिए बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल कराई गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.