सीएम बघेल बोले- शराब घोटाले में मेरा नाम जोड़ने की हो रही साजिश

 छत्तीसगढ़ में चल रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक बार फिर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि कथित शराब घोटाले में उनका नाम जोड़ने की साजिश की जा रही है।

0 50

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चल रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक बार फिर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि कथित शराब घोटाले में उनका नाम जोड़ने की साजिश की जा रही है। सीएम ने कहा कि, हमने पहले ही ईडी को भाजपा का एजेंट बताया था, वह सही साबित हो रहा है। ईडी को भाजपा अपने अधीनस्थ संगठन के रूप में काम करा रही है। मूल उद्देश्य सरकार को बदनाम करना है।

- Advertisement -

बिलासपुर रवाना होने से पहले सीएम बघेल मीडिया से बात कर रहे थे।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी और डिस्टलरों के बीच सांठगांठ का भी आरोप लगाया। कहा कि, बिना एक्साइज ड्यूटी दिए शराब बेचने के बाद भी डिस्टलरों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्हें गवाह बनाया जा रहा है। जबकि मूल रूप से अपराधी वो हैं। भाजपा उनको बचा रही है या फिर ईडी से सांठगांठ हो गई है। कहा कि, इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए। राज्य में ईडी के अफसर पुलिस के अधिकारी की तरह मूल अपराध की विवेचना कर रहे हैं। यह संघीय ढांचे के खिलाफ है।

 सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, ईडी की कार्रवाई को लेकर विधि विशेषज्ञों से सलाह ले रहे हैं। विधि विशेषज्ञों से जो जानकारी मिली है, उससे पता चला है कि एक्सटॉर्शन या भ्रष्टाचार की जांच ईडी के क्षेत्राधिकार में नहीं आती है। ईडी का काम किसी अपराध से कमाई,  भ्रष्टाचार की कमाई को राजसात करना और दोषियों को सजा दिलवाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, एसीबी इस मामले में जांच करेगी। विधि विशेषज्ञों से हम सलाह ले रहे हैं, जल्द इसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.