कांग्रेस ने नया राग अलापना शुरू किया है- जितनी आबादी उतना हक: मोदी

कांग्रेस ने नया राग अलापना शुरू किया है- जितनी आबादी उतना हक. इससे साफ है कि वो देशवासियों में आपसी खाई और वैर-भाव बढ़ाना चाहती है. सच्चाई ये है कि अगर हक की बात करनी ही है, तो मैं कहूंगा कि इस देश के संसाधनों पर पहला हक भारत के गरीबों का है.

0 24

- Advertisement -

जगदलपुर. कांग्रेस ने नया राग अलापना शुरू किया है- जितनी आबादी उतना हक. इससे साफ है कि वो देशवासियों में आपसी खाई और वैर-भाव बढ़ाना चाहती है. सच्चाई ये है कि अगर हक की बात करनी ही है, तो मैं कहूंगा कि इस देश के संसाधनों पर पहला हक भारत के गरीबों का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगदलपुर में भाजपा के परिवर्तन महासंकल्प रैली कार्यक्रम के जरिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.
नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह बस्तर आज बना हो ऐसा नहीं है. यहां के आदिवासी मोदी सरकार बनने के बाद नहीं बसे हैं, यहां के लोग तो तब भी थे, जब प्रभु श्रीराम आये थे. अटल जी की सरकार में छत्तीसगढ़ का विकास हुआ, जनजातीय विकास के लिए काम किया.
कांग्रेस पर उन्होंने इतने वर्षों तक बस्तर को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह भाजपा सरकार ही है, जिसने मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज बनाया है. दंतेवाड़ा को एजुकेशन हब बनाया.
प्रधानमंत्री मोदी ने ने कहा कि मुझे गर्व है कि आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का स्वभाव भाजपा को मिला है. हमारी सरकार 36 जनजाति को छात्रवृति देती है, मेरी सरकार ने जनजातीय बच्चों के लिए बहुत कुछ दिया है. बस्तर संभाग के जिले भी एकांछी जिले में शामिल है. इस अभियान के तहत शिक्षा, स्वस्थ और अभी कई प्रोजेक्ट बस्तर में लगेंगे.

- Advertisement -

 

उन्होंने कहा कि आज नगरनार स्टील प्लांट का लोकार्पण हुआ है. इसकी खुशी कांग्रेस को नहीं हो रही है. इतना बड़ा कार्यक्रम था, लेकिन कांग्रेस का एक भी नेता नहीं आया. न मुख्यमंत्री, न उपमुख्यमंत्री, और न कोई मंत्री आए. उन्हें सत्ता जाने की इतनी चिंता है. यही वजह है कि वे नहीं आए, कोई भ्रष्टाचार री मोदी से आंख नहीं मिला सकता है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम के अनुसार छत्तीसगढ़ के जिले जगदलपुर पहुंचे. मोदी ने यहां 26 हजार करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. मोदी ने कहा कि विस्तृत भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब देश का हर राज्य और जिले का विकास होगा। विकसित भारत के लिए सोशल, डिजिटल और इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्च को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ रुपए कर दिया है। पहले के मुकाबले छ: गुना ज्यादा है। स्टील निर्माण में भारत आत्मनिर्भर हो इसके लिए बीते 9 वर्षों में कई बड़े कदम उठाए गए हैं। आज नगरनार में भारत के सबसे बड़े स्टील प्लांट का लोकार्पण हुआ है। ये छत्तीसगढ़ को अब नई ऊर्जा मिलेगा।


इसके पहले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के बस्तर में मां दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.