बीजद सांसद के खिलाफ बहू ने दर्ज कराई दहेज प्रताड़ना की एफआईआर

मध्‍य प्रदेश के भोपाल के महादेव परिसर की रहने वाली साक्षी ने अपने ससुर यानी ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब  के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है।

0 35

- Advertisement -

भोपाल/भुवनेश्वर,19 | मध्‍य प्रदेश के भोपाल के महादेव परिसर की रहने वाली साक्षी ने अपने ससुर यानी ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब  के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है।

बहू का आरोप है कि पिता ने शादी में ढाई करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर दिए, लेकिन उसके बाद भी नेता जी संतुष्ट नहीं हैं। इसको लेकर कई बार परिवार और रिश्तेदारों के माध्यम से मामले में सुलह-समझौते की कोशिश की गई, लेकिन जब बात नहीं बनी तो मामला कोर्ट तक पहुंचा।

हालांकि कोर्ट ने दंपति को साथ रहने का निर्देश दिया, लेकिन ससुराल पक्ष ने इस बात को भी नहीं माना है। साक्षी ने अपने ससुर सांसद भर्तृहरि महताब और परिजनों के खिलाफ भोपाल में दहेज उत्पीड़न समेत कई धाराओं में केस दर्ज करा दिया है।

बता दें कि भोपाल के महादेव परिसर निवासी साक्षी की शादी 2016 में धूमधाम से ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब के बेटे लोकरंजन के साथ हुई थी। पति लोकरंजन दिल्ली में रहते हैं और पेशे से कारोबारी हैं।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि शादी में साक्षी के पिता ने ढाई करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए थे। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल पहुंचते ही साक्षी को परेशान किया जाने लगा। कई बार आपस में बातचीत कर सबकुछ घर के अंदर ठीक करने की कोशिश की गई, लेकिन ससुराल वाले संतुष्ट नहीं हुए।

रिश्तेदारों की भी मदद ली गई, उससे भी कुछ नहीं हुआ। परेशान होकर साक्षी शादी के कुछ ही दिन बाद मायके भोपाल चली आई। इसके बाद भी उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो कोर्ट की शरण ली। कोर्ट से निर्देश मिला कि दंपति साथ में रहें।

आरोप है कि ससुराल पहुंचते ही साक्षी को वापस कर दिया गया। इसके अलावा वह सांसद ससुर के दिल्ली स्थित सरकारी आवास एबी-94 शाहजहां रोड पहुंची तो वहां गेट से ही भगा दिया गया।

बहरहाल, साक्षी न सिर्फ थक हार कर अपने मायके भोपाल लौट आई बल्कि उसने भोपाल के महिला थाने में ससुर सांसद भर्तृहरि महताब, सास महाश्वेता देवी और पति लोकरंजन के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में दहेज उत्पीड़न, अमानत में खयानत और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज करा दिया। फिलहाल भोपाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.