तीसरे मोर्चे के गठन की कोशिशें फिर तेज कपिल सिब्बल के घर पर जुटा विपक्ष

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे के गठन कोशिश तेज हो गई हैं।

0 29

- Advertisement -

नई दिल्ली । पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे के गठन कोशिश तेज हो गई हैं। इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है।

इन मुलाकातों को तीसरे मोर्चे की गठन की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है। ओम प्रकाश चौटाला तीसरे मोर्चे के गठन की पैरवी कर चुके हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस माह की शुरुआत में गुरुग्राम जाकर चौटाला से मुलाकात की थी।

इसके बाद समाजवादी पार्टी के नेताओं की मुलाकात का सिलसिला तेज हो गया है। राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव भी मुलायम सिंह यादव और शरद यादव से मिले हैं। चौटाला ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा और मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है।

- Advertisement -

इनलो के एक नेता के मुताबिक, मुलाकात के दौरान किसान आंदोलन के साथ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है। देश में राजनीतिक विकल्प देने पर भी चर्चा हुई। उनके मुताबिक, दोनों नेताओं ने तीसरे मोर्चे के गठन में हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है।

इनलो प्रमुख पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी जल्द मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल, चौटाला इन नेताओं को 25 सितंबर को स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के जन्मदिन पर होने वाले सम्मान समारोह में आमंत्रित कर रहे हैं।

इनलो का कहना है कि ताऊ के जन्मदिन से पहले चौटाला सभी विपक्षी पार्टियों से संपर्क कर उन्हें न्योता देंगे। कार्यक्रम में आमंत्रित करने के साथ विपक्षी नेताओं का तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर मन भी टटोलेंगे।

विपक्षी पार्टियों के बीच तीसरे मोर्चे को लेकर सहमति बनती है, तो भाजपा सरकार को शिकस्त देने के लिए ताऊ के जन्मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में सभी विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में तीसरे मोर्चे के गठन का ऐलान किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.