नक्सलियों का उत्तर भारत बंद आज, अलर्ट मोड में बिहार-झारखंड पुलिस

माओवादियों ने 15 मई को संपूर्ण उत्तर भारत बंद का ऐलान किया है जिसमें बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर शामिल है।

0 59

- Advertisement -

रांची। माओवादियों ने 15 मई को संपूर्ण उत्तर भारत बंद का ऐलान किया है जिसमें बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर शामिल है। बंद की सूचना मिलते ही झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी जिले के एसएसपी और एसपी को अलर्ट जारी किया है। माओवादी ने 15 मई की बंदी को लेकर प्रेस रिलीज जारी कर कहा गया कि झारखंड के चतरा में 3 अप्रैल को पांच माओवादी की हत्या और छत्तीसगढ़ में 7 अप्रैल को ड्रोन के जरिए की गई।

- Advertisement -

भारी बमबारी और झारखंड के पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम में 1 साल से रॉकेट लॉन्चर से किए जा रहे हैं। अंधाधुन बमबारी को लेकर कई ऐसे घटनाओं के खिलाफ माओवादियों ने बंद बुलाया है। माओवादियों की बंदी को लेकर रांची टाटा रोड में पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया। रात 12:00 बजे से लेकर दशम फॉल पुलिस जंगलों में एलआरपी चला रहे है। और नक्सली द्वारा रांची टाटा रोड एनएच 33 पर माओवादी द्वारा कोई बड़ी घटना को अंजाम ना दे।

इसको लेकर दशम फॉल थानेदार विष्णु कांत ने NH-33 पर तैमारा घाटी में अपने तमाम पुलिस के जवानों के साथ गस्ती कर रहे हैं, और एलआरपी भी चला रहे हैं। इधर बन्दी को लेकर बुंडू के तमाम दुकाने बंद है। रांची टाटा रोड में भी गाड़ियां कम नजर आए। बुंडू थाना और तमाड़ थाना सिल्ली थाना राहे थाना सोनाहातू थाना क्षेत्र में भी पुलिस प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। रांची टाटा रोड पर माओवादी द्वारा कोई बड़ी घटना को अंजाम न दे सके, इसको लेकर बुंडू अनुमंडल पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.