पीएम मोदी तथा राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों को दी ओणम पर्व की बधाई

केरल में आज ओणम का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पारंपरिक झूले का आनंद लिया।

0 12

- Advertisement -

नई दिल्ली । केरल में आज ओणम का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पारंपरिक झूले का आनंद लिया।

केरल में ओणम की बेहद खास अहमियत है। फसल कटाई के अवसर पर मनाया जाने वाला त्योहार ओणम, विशेष तौर पर केरल में मनाया जाता है। 10 दिनों तक चलने वाले इस पर्व में मलायम के नए साल कोल्ला वर्षम का स्वागत किया जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस इस खास मौके पर लोगों को बधाई दी है। शशि थरूर ने इस मौके पर एक वीडियो शेयर किया है। वो लाल कुर्ते और धोती में नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने ललाट पर चंदन लगा रखा है।

करीब 30 सकेंड के इस वीडियो में वो झूला झूलते दिख रहे हैं। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ओणम में झूला-झूलने की परंपरा है। आमतौर पर लड़कियां झूले का आनंद लेती है। मुझे भी इस बार कुछ लोगों ने झूले पर बैठने के लिए मनाया। आप सबको ओणम की शुभकामनाएं।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को देशवासियों को ओणम की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, सकारात्मकता, भाईचारे और सद्भाव से संबंधित पर्व ओणम के विशेष मौके पर बहुत शुभकामनाएं।

मैं सभी के अच्छे, स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करता हूं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ओणम की पूर्व संध्या पर नागरिकों को बधाई देते हुए कहा कि ये त्योहार समाज में सद्भाव, प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है।

राष्ट्रपति ने शुक्रवार को जारी एक संदेश में कहा, ओणम के पावन अवसर पर, मैं अपने सभी देशवासियों, विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले केरल के भाइयों-बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा कि खेतों में नयी फसल की उपज के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाला यह त्योहार, किसानों के अथक परिश्रम और प्रकृति के प्रति कृतज्ञता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार समाज में समरसता, प्रेम और भाईचारे का संदेश भी देता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.