पीएम मोदी की लोकप्रियता घटी, 23 प्रतिशत लोगों ने महंगाई को सरकार की विफलता माना : सर्वे

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपानीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एनडीए सरकार की लोकप्रियता घट गई है। एक मीडिया समूह के ताजा सर्वे में कई तरह के सवाल पूछे गए थे।

0 24

- Advertisement -

नई दिल्ली । केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपानीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एनडीए सरकार की लोकप्रियता घट गई है। एक मीडिया समूह के ताजा सर्वे में कई तरह के सवाल पूछे गए थे।

जैसे कि भारत के अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री कौन? इत्यादि। सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

साल 2020 के सर्वे में 66 फीसदी लोग नरेंद्र मोदी को देश का अगला प्रधानमंत्री देखना चाहते थे। जबकि हालिया सर्वे में 24 फीसदी लोगों ने ही नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लगाई है।

- Advertisement -

दिलचस्प बात तो यह है कि भाजपा के फायर ब्रांड नेता होने के बावजूद भले ही नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता घटी हो लेकिन योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है।

नरेंद्र मोदी के बाद अगले प्रधानमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ को 11 फीसदी लोगों ने पसंद किया। जबकि जनवरी 2021 में 10 फीसदी लोग पसंद करते थे। वहीं, राहुल गांधी को 10 फीसदी, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी को 8-8 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री के तौर पर पसंद किया है।

इसके अतिरिक्त राजग सरकार की सबसे बड़ी विफलता क्या था? सर्वे में यह सवाल भी पूछा गया। 29 फीसदी लोगों ने महंगाई को राजग सरकार की विफलता के तौर पर देखा है।

जबकि 23 फीसदी लोगों ने बेरोजगारी, 11 फीसदी लोगों ने कोविड महामारी प्रबंधन, 8 फीसदी लोगों ने किसान आंदोलन और 7 फीसदी लोगों ने नोटबंदी को सबसे बड़ी विफलता बताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.