क्रूरता की शिकार 9 साल की मासूम को न्याय दिलाने के लिए राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की

देश में मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में एक नौ साल की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का मामला अब गरमाता जा रहा है।

0 51

- Advertisement -

नई दिल्ली । देश में मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में एक नौ साल की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का मामला अब गरमाता जा रहा है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार सुबह पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे। सुबह-सुबह कांग्रेस नेता दिल्ली कैंट इलाके में पहुंचे, जहां नौ साल की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी।

परिवार से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैंने परिवार से बात की और परिवार सिर्फ न्याय मांग रहा है। परिवार कह रहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है और उनकी पूरी मदद होनी चाहिए। जब तक उनको न्याय नहीं मिलेगा तब तक राहुल गांधी उनके साथ खड़ा है और एक इंच पीछे नहीं हटेगा।

दरअसल, आरोप लग रहा है कि बच्ची के साथ रेप किया गया और फिर उसे मार दिया गया, जिसके बाद बिना माता-पिता को पता लगे ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। अब इस मामले में राजनीतिक हलचल भी बढ़ रही है और हर कोई नौ साल की बच्ची के लिए इंसाफ मांग रहा है।

- Advertisement -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। बीते दिन अरविंद केजरीवाल ने इस घटना को लेकर ट्वीट भी किया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘दिल्ली में 9 साल की मासूम के साथ हैवानियत के बाद हत्या बेहद शर्मनाक है।

दिल्ली में कानून-व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की जरूरत है। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सज़ा मिलनी चाहिए, कल पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, न्याय की इस लड़ाई में परिवार की हर संभव मदद करेंगे। अरविंद केजरीवाल से पहले बीते दिन भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने भी इस मसले पर प्रदर्शन किया था।

भीम आर्मी लगातार इस मसले को उठा रही है, चंद्रशेखर ने सीधा गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है और राजधानी की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इस मसले पर ट्वीट कर सरकार को घेरा था।

आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि हत्या समेत पोक्सो एक्ट और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। अभी फाइनल रिपोर्ट आने का इंतज़ार है, जिसके बाद मौत का कारण और पूरे मामले की सच्चाई सामने आएगी।

पुलिस के अलावा दिल्ली महिला आयोग ने भी अपनी ओर से मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बच्ची यहां श्मशान घाट में लगे वाटर कूलर से पानी लेने गई थी, जिसके बाद ही उसकी मौत हुई। परिजनों के मुताबिक, श्मशान घाट में मौजूद लोगों ने बच्ची की मौत करंट लगने से होने की बात कही, इसी के बाद जब पुलिस तक बात पहुंचने लगी तो बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.