राहुल गांधी ने कहा, कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद, मोहब्बत का माहौल

कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद पार्टी नेता राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस जीत ने राज्य में नफरत का बाजार बंद कर मोहब्बत का माहौल बनाया है. उल्लेखनीय है कि श्री गांधी ने अपनी 'भारत जोड़ो' यात्रा में मोहब्बत की दुकान वाली बात बार-बार कही थी.

0 33

- Advertisement -

नई दिल्ली| कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद पार्टी नेता राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस जीत ने राज्य में नफरत का बाजार बंद कर मोहब्बत का माहौल बनाया है. उल्लेखनीय है कि श्री गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में मोहब्बत की दुकान वाली बात बार-बार कही थी.

राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों पर अपनी प्रारंभिक संक्षिप्त टिप्पणी में कहा, कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकान खुली है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, हमने कर्नाटक में नफरत से नहीं, बल्कि प्यार से और दिल खोलकर लड़ाई लड़ी और कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया कि देश को मोहब्बत अच्छी लगती है.

- Advertisement -

राहुल ने कहा कि यह गरीब जनता की शक्ति की जीत है। कर्नाटक में एक तरफ क्रोनी कैप्टलिस्ट’ (सांठगांठ करने वाले पूंजीपतियों) की ताकत थी, दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति, इस शक्ति ने क्रोनी कैप्टलिस्ट की ताकत को हरा दिया.
श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक की जनता से पांच वायदे किये थे, इन पांच वायदों को पहले दिन कैबिनेट की बैठक में पूरा किया जायेगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सफलता को भारत जोड़ो यात्रा के सकारात्मक परिणाम के रूप में देखा जा रहा है. बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस 130 से अधिक सीटें जीतती नजर आ रही है.
राज्य में कांग्रेस की बढ़त की खबरें आते ही कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर यात्रा के दौरान का एक वीडियो साझा कर लिखा कि मैं अजेय हूं, मुझे भरोसा है आज मुझे कोई रोकनेवाला नहीं है.

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.