कोलकाता में दिखेगा ‘लाल किला’, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की थीम पर बना पंडाल

इस साल पश्चिम बंगाल में थीम आधारित दुर्गा पूजा पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। जो देखने में सबसे अलग है और मनमोहक भी है।अभी से पंडालों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। मध्य कोलकाता के संतोष मित्र स्क्वायर में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ थीम पर पंडाल बनाया गया है।

0 67

- Advertisement -

कोलकाता। इस साल पश्चिम बंगाल में थीम आधारित दुर्गा पूजा पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। जो देखने में सबसे अलग है और मनमोहक भी है।अभी से पंडालों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। मध्य कोलकाता के संतोष मित्र स्क्वायर में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ थीम पर पंडाल बनाया गया है। 87वें वर्ष संतोष मित्र स्क्वायर की दुर्गा पूजा की 3डी लाइटिंग का इस्तेमाल होगा। आजादी की 75वीं सालगिरह को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष की संतोष मित्र स्क्वायर पूजा की थीम लाल किला लिया गया है।

- Advertisement -

इसके साथ ही 3डी लाइटिंग के जरिए इंडिया गेट, संसद भवन, वाघा बॉर्डर और आजादी की लड़ाई के पहले और बाद की कहानी दिखाई जाएगी। संतोष मित्र स्क्वायर दुर्गा कमेटी मध्य कोलकाता में प्रसिद्ध पूजाओं में से एक है। पूर्व पार्षद प्रदीप घोष कई वर्षों से इस क्लब की सार्वजनिक पूजा से जुड़े हुए थे। इनकी माता में बहुत आस्था थी। वर्तमान में उनके बेटे सजल घोष, जो भाजपा नेता और वार्ड नंबर 50 के पार्षद हैं, इस पूजा कमेटी का संचालन कर रहे हैं।

संतोष मित्र स्क्वायर दुर्गा कमेटी के सचिव सजल घोष ने बताया कि पंडाल के सामने सफेद दीवार प्रोजेक्टर पर काम होगा। इस दीवार पर 3डी लाइट की मदद से भारत की विभिन्न पारंपरिक वास्तुकलाओं को प्रदर्शित किया जाएगा। जो भी इसे देखेगा वो यही महसूस करेगा की हम उसी जगह पर है। आजादी का अमृत महोत्सव की विभिन्न झलकियां दिखाई जाएगी जो अपने आप में अलग होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.