आईपीएल के 2022 सत्र में खेलेंगी 10 टीमें : धूमल

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के अनुसार आईपीएल के 2022 सत्र में दो और फ्रेंचाइजी शामिल की जाएंगी।

0 100

- Advertisement -

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के अनुसार आईपीएल के 2022 सत्र में दो और फ्रेंचाइजी शामिल की जाएंगी।

इन टीमों को 2021 सत्र से पहले ही रोस्टर में दो और टीमों को जोड़ने की उम्मीद थी पर कोरोना संक्रमण के कारण यह संभव नहीं हो पाया।

धूमल ने कहा, हर कोई अब आईपीएल की ओर देख रहा है। हमें विश्वास है कि इस बार यूएई में एक रोमांचक टूर्नामेंट होगा। आठ टीमों के साथ यह आईपीएल का आखिरी सत्र होगा।

- Advertisement -

वहीं अगली बार 10 टीमें आना तय है। हम उस पर काम कर रहे हैं। आईपीएल टी20 टूर्नामेंट के लिए नए शहरों में पुणे, लखनऊ और अहमदाबाद शीर्ष दावेदारों में से हैं।

वहीं कानपुर, गुवाहाटी, इंदौर, कोच्चि, रायपुर और त्रिवेंद्रम को रोस्टर में दो नए स्थानों के लिए अन्य दावेदारों में से हो सकते हैं। बीसीसीआई को उम्मीद है कि 2022 में भारत में पूर्ण आईपीएल सत्र का आयोजन हो पायेगा।

यूएई में अधिक खर्च के कारण बीसीसीआई के साथ ही फ्रेंचाइजी को भी आयोजन से कम लाभ होगा।

दो नई फ्रेंचाइजी भी अगले साल से लीग में और पैसा लगाएगी हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक 10 टीमों के सत्र के लिए प्रारूप को अंतिम रूप नहीं दिया है। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.