इंग्लैंड को टी20 विश्व कप खिताब का प्रबल दावेदार मानते हैं कार्तिक

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि भारत नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम टी20 विश्व कप जीत सकती है। इन दिनों इंग्लैंड में कमेंट्री कर रहे कार्तिक ने इंग्लैंड टीम के जीतने का कारण भी बताया है।

0 25

- Advertisement -

लंदन । विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि भारत नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम टी20 विश्व कप जीत सकती है। इन दिनों इंग्लैंड में कमेंट्री कर रहे कार्तिक ने इंग्लैंड टीम के जीतने का कारण भी बताया है।

कार्तिक के अनुसार टी20 प्रारुप में इंग्लैंड की टीम काफी अच्छी है। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से इंग्लैंड की टीम टी20 प्रारुप में खेलती है जिस तरह से वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है उससे उसकी जीत की संभावनाएं बढ़ गयी हैं।

इंग्लैंड ने दूसरे देशों को दिखाया है कि पहली गेंद से ही टी20 क्रिकेट में कैसे खेलन चाहिए। उन्होंने एकदिवसीय में भी ऐसा ही किया है। इंग्लैंड की टीम का संतुलन बेहतरीन है और उनके पास एक अच्छे कप्तान भी है।

- Advertisement -

’ कार्तिक ने माना कि इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन अच्छी फॉर्म में नहीं हैं पर उन्होंने कहा कि ये बल्लेबाज टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा। उन्होंने कहा, ‘ मॉर्गन ने पिछले कुछ समय से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं पर जब जरूरत होगी तो वह कप्तानी पारी खेलेंगे।’

कार्तिक ने कहा कि भारत के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरी नजर में पंड्या टी20 विश्व कप में भारत के सबसे अहम खिलाड़ी होंगे।

गेंद और बल्ले दोनो से ही उनकी अहम भूमिका रहेगी। पंड्या ज्यादातर गेंदबाजों पर शॉट खेल सकते हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क जबकि वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.