बुमराह की रणनीति से हैरान थे एंडरसन

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने कहा है कि लार्ड्स में ऐसा लग रहा था जैसे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उन्हें आउट करने का प्रयास नहीं कर रहे थे , जिससे वह हैरान थे।

0 29

- Advertisement -

लीड्स । इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने कहा है कि लार्ड्स में ऐसा लग रहा था जैसे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उन्हें आउट करने का प्रयास नहीं कर रहे थे , जिससे वह हैरान थे।

बुमराह ने लार्ड्स टेस्ट के दौरान एंडरसन को कई बाउंसर फेंके थे। बुमराह ने 10 गेंद का ओवर फेंका था जिसमें अधिकांश बाउंसर थी पर कोई भी गेंद एंडरसन के हेलमेट पर नहीं लगी।

इस घटना के बाद खिलाड़ियों के बीच शब्दों का आदान प्रदान भी हुआ और एंडरसन भारतीय गेंदबाज की रणनीति से खुश नहीं थे। एंडरसन ने कहा, ‘‘मैं थोड़ा सकते में था क्योंकि जो भी बल्लेबाज वापस आ रहा था वह कह रहा था कि पिच कितनी धीमी है।

शॉर्ट गेंद फेंकने के लिए पिच काफी धीमी थी। जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो जो रूट ने कहा कि बुमराह उतनी तेज गेंद नहीं फेंक रहा है जितनी वह सामान्य तौर पर फेंकता है।’’

- Advertisement -

उन्होंने कहा, ‘‘और इसके बाद, पहली गेंद 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से थी और सीधे लक्ष्य पर, क्या ऐसा नहीं था? मैंने ऐसा महसूस किया जैसा अपने करियर में कभी महसूस नहीं किया।

मुझे लगा कि वह मुझे आउट करने का प्रयास ही नहीं कर रहा है।’’ एंडरसन ने कहा, ‘‘उसने ओवर फेंका, शायद 10, 11, 12 गेंद (10 गेंद) का।

वह एक के बाद एक नोबॉल फेंक रहा था, शॉर्ट गेंदबाजी कर रहा था। मुझे लगता है कि उसने सिर्फ दो गेंद स्टंप पर फेंकी जिन्हें मैंने खेल लिया।

.’’ अगले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बुमराह के खिलाफ यही रणनीति अपनाई लेकिन भारतीय खिलाड़ी विरोधी टीम के गेंदबाजों का अच्छी तरह सामने करने में सफल रहा और मोहम्मद शमी के साथ नौवें विकेट की 89 रन की अटूट साझेदारी करके भारतीय जीत में अहम भूमिका निभाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.