ओलंपिक में एथलीटों ने केवल पदक ही नहीं, भारतीयों के दिल को भी जीता : अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ओलंपिक में एथलीटों ने केवल पदक ही नहीं, भारतीयों के दिल को भी जीता है।

0 15

- Advertisement -

नई दिल्ली । केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ओलंपिक में एथलीटों ने केवल पदक ही नहीं, भारतीयों के दिल को भी जीता है। सोमवार को टोक्यो ओलंपिक से स्वदेश लोटने के बाद भारतीय एथलीटों का यहां अशोका होटल में सम्मान किया गया।

इस मौके पर ठाकुर ने कहा कि इन्होंने सिर्फ पदक ही नहीं बल्कि लोगों के दिल भी जीते हैं। अनुराग ने कहा, “पदक ही नहीं, बल्कि आप सभी ने भारतीयों के दिल को भी जीता है। आप सभी नए भारत के नए हीरो हैं।

आप युवाओं के रियल प्रेरणास्रोत्र हैं जो अब पदक जीतने की चाहत रखते हैं। भारतीय युवा नए सपने और आकांक्षाओं के साथ खेल की ओर रूख कर रहे हैं।” अनुराग ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपियंस की ऊर्जा को हमेशा ऊंचा रखा।

- Advertisement -

उन्होंने टोक्यो रवाना होने से पहले इन लोगों से बात की और ओलंपिक के दौरान भी बात कर इन लोगों का हौसला बढ़ाया।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस दौरान एथलीटों के परिजनों के साथ भी संपर्क में रहे और इनका हाल जाना। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक के साथ कुल सात पदक जीते जो भारत का ओलंपिक में अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक इवेंट में स्वर्ण, रवि दहिया ने कुश्ती में रजत, मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में रजत, पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में कांस्य, लवलीना बोरगोहेन ने मुक्केबाजी में कांस्य, बजरंग पुनिया ने कुश्ती में कांस्य और पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.