अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच बनेंने ऑस्ट्रेलिया के टैट

अफगानिस्तान ऑफ बोर्ड (एबीसी) ने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट को गेंदबाजी कोच बनाया है। टैट बाउंसर और यॉर्कर के लिए जाने जाते है।

0 8

- Advertisement -

नई दिल्ली । अफगानिस्तान ऑफ बोर्ड (एबीसी) ने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट को गेंदबाजी कोच बनाया है। टैट बाउंसर और यॉर्कर के लिए जाने जाते है।

इस तेज गेंदबाज ने साल 2005 और 2016 के बीच तीन टेस्ट, 35 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 21 टी-20 मैच खेले हैं। टैट मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ बिग बैश लीग और अबुधाबी टी-10 लीग में बांग्ला टाइगर्स के साथ भी रहे हैं।

टैट इस साल रॉयल लंदन वन-डे कप के लिए डरहम कोचिंग सेट-अप का भी हिस्सा हैं।

- Advertisement -

अफगानिस्तान की टीम ने टी-20 इंटरनेशनल में बीते कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। आगामी टी-20 विश्व कप को देखते हुए अब अफगानिस्तान बोर्ड तेज गेंदबाजी को बेहतर करने में लगा है।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी हमेशा से अच्छी रही है उनके पास जजई जैसे शानदार बल्लेबाज हैं जोकि टी-20 में 160 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं।

वहीं टैट के कोच बनने से अफगानिस्तान की तेज गेंदबाजी और बेहतर होगी। अफगानिस्तान के पास शुरू से ही अच्छे स्पिनर रहे हैं।

उनके पास राशिद खान जैसा स्टार स्पिनर जबकि उनके साथी मोहम्मद नबी और जादरान भी अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं पर तेज गेंदबाजी उनका कमजोर पक्ष रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.