यौन उत्पीड़न: न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा  

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि जांच में पाया गया कि उन्होंने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था, जिसके बाद उन्हें हटाने का प्रयास किया गया था।

0 13

- Advertisement -

न्यूयॉर्क | न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि जांच में पाया गया कि उन्होंने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था, जिसके बाद उन्हें हटाने का प्रयास किया गया था।

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिआ जेम्स के कार्यालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो महिलाओं को गलत तरीके से हाथ लगाते थे। उन पर महिलाओं को किस करने, अभद्र कमेंट करने के आरोप भी लगे हैं। गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो पर 11 महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप भी लगाया है।

- Advertisement -

इसके बाद गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो पर इस्तीफा देने का भारी दवाब बना । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा मुझे लगता है कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

इधर मामले में एंड्र्यू क्यूमो पर लगे आरोपों की जांच के लिए दो सीनियर वकीलों के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया। करीब पांच महीने की जांच के बाद वकीलों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सरकार के अंदर और सरकार के बाहर आरोप लगाने वाली 11 महिलाओं के दावे सच हैं। गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो ने उनके साथ गलत हरकत की है। आरोप लगाने वालों में गवर्नर की एक सहयोगी भी शामिल हैं।

हालाकि एंड्र्यू क्यूमो ने सभी आरोपों को खारिज किया और  कहा था कि जो भी फैक्ट्स आए हैं, वो पूरी तरह से अलग हैं।   मैं अपने पद से इस्तीफा नहीं दूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.