द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट में दीप्ति ने अपनी टीम को जीत दिलाई

भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

0 15

- Advertisement -

लंदन । भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

दीप्ति की टीम लंदन स्पिरिट ने मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स को 5 विकेट से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मैनचेस्टर ऑरिजनल्स ने 100 गेंदों पर 5 विकेट पर 127 रन बनाए।

दीप्ति ने 20 गेंदों में 10 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके बाद दीप्ति की शानदार बल्लेबाजी से लंदन स्पिरिट ने दो गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। दीप्ति ने नाबाद 34 रन बनाये। दीप्ति को अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का भी इनाम मिला।

इस मैच में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की कप्तान केट क्रॉस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एमा लम्ब और लिजेल ली की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 30 रन बनाये।

- Advertisement -

एमा ने 30 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मिगनोन डू प्रीज ने 27 गेंद पर 5 चौके की सहायता से 31 रन बनाए। यह विकेट भी दीप्ति ने ही लिया।

अंतिम क्षणों में सोफी एक्लेसटोन ने 26 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 32 रनों की पारी खेलकर टीम को 127 के स्कोर तक पहुंचाया।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए लंदन स्पिरिट की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट बिना खाता खोले आउट हो गईं। नाओमी दत्तानी भी सिर्फ 11 रन ही बना पाईं।

इसके बाद कप्तान हीथर नाइट और डींड्रा डॉटिन ने तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। हीथर नाइट ने 26 गेंद पर 5 चौके की मदद से 35 रन बनाए और डॉटिन ने 23 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रनों की पारी खेली।

एक समय टीम ने 87 के स्कोर पर पांच विकेट खो दिये पर इसके बाद दीप्ति शर्मा और चार्लोट डीन ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.