तीसरे टेस्ट में विवादों से दूर रहेगी इंग्लैंड टीम : रुट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रुट ने कहा है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ बुधवार से होने वाले तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में विवादों से दूर रहेगी।

0 23

- Advertisement -

लीड्स। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रुट ने कहा है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ बुधवार से होने वाले तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में विवादों से दूर रहेगी।

दूसरे क्रिके टेस्ट में मेजबान टीम के खिलाड़ियों की छींटाकशी के बाद भारतीय टीम ने आक्रामण रुख अपनाते हुए शानदार जीत दर्ज की थी।

भारतीय टीम इस सीरीज में अभी 1-0 से आगे है। रूट ने कहा है कि उनकी टीम ने पिछले मुकाबले से सबक सीखा है और अब वह किसी भी प्रकार की बहस में शामिल नहीं होगी।

रुट ने कहा कि हमें यह तय करना होगा कि हम जिस तरह से खेलना चाहते हैं, उसी तरह से खेलें और हम जितना हो सके अपने पर नियंत्रण रखें।

हम ऐसी चीजों से बहुत अधिक विचलित या आकर्षित होने से बचना चाहेंगे जिसमें ईमानदारी नहीं हो। हमें खुद के प्रति ईमानदार होना चाहिए, हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि हम एक व्यक्ति और सामूहिक रूप से कैसा व्यवहार कर रहे हैं।

यह जितना हो सके उतना अच्छा होना चाहिए। वहीं दूसरी और भारतीय टीम वैसे ही खेलेगी जैसे वे खेलते हैं, मैं बस यही चाहता हूं कि हम मैदान में उतरे तो अपने को सर्वश्रेष्ठ तरीके से पेश करें।

रुट ने कहा कि हमने पिछले मैच से अच्छी सीख ली है और मुझे लगता है कि कुछ मामलों में हम बेहतर कर सकते थे। एक कप्तान के तौर मैं कुछ चीजों को अलग तरीके से कर सकता था।

- Advertisement -

इस श्रृंखला में खेलने के लिए हमारे पास तीन बड़े मैच हैं, टूर्नामेंट में अभी बहुत कुछ दांव पर है। और आप जानते हैं कि हम जोरदार वापसी करने के लिए बेताब हैं।

इंग्लैंड ने टीम में कुछ बदलाव किए हैं, जिसमें डेविड मलान तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे जबकि हसीब हमीद रोरी बर्न्स के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

वहीं बल्लेबाज डॉम सिबली को बाहर कर दिया गया है और तेज गेंदबाज मार्क वुड कंधे की चोट के कारण तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। रूट को उम्मीद है कि मलान बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

उन्हें हालांकि टेस्ट मैचों का ज्यादा अनुभव नहीं है। रूट ने कहा कि मलान के आने से टीम की बल्लेबाजी बेहतर होगी क्योंकि वह दबाव में बेहतर खेलना जानते हैं।

वहीं वुड के बाहर होने पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि साकिब टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। रूट अभी लय में हैं और जमकर रन बना रहे हैं पर उन्हें उम्मीद है कि उनके बाकी बल्लेबाज जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे।

उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी के बारे में सबसे अहम बात बड़ी साझेदारी होती है। जब दो बल्लेबाज कुछ समय तक साथ में क्रीज पर रहते है तो हालात पूरी तरह से अलग दिख सकते हैं।

एक बल्लेबाजी समूह के रूप में हमारा ध्यान इस पर होना चाहिए। उन्होंने इंग्लैंड के हालातों का पूरी तरह से फायदा उठाने के लिए भारतीय तेज गेंदबाजों को श्रेय दिया। रूट ने कहा कि मेहमान टीम के पास एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.