हैदराबाद ने पंजाब को नौ विकेट से हराया, पहली जीत

हैदराबाद की चार मैचों में यह पहली जीत है। टीम के अब दो अंक हो गए हैं

0 0

चेन्नई | आईपीएल के 14वें सीजन के 14वें मुकाबले में सनराजर्स हैदराबाद ने  पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 120 रनों का स्कोर बनाया, जिसे हैदराबाद ने 18.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हैदराबाद की चार मैचों में यह पहली जीत है। टीम के अब दो अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स को चार मैचों में तीसरी हार  झेलनी पड़ी है। टीम दो अंकों के साथ आठवें नंबर पर है।

हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वार्नर ने 37, जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 63 और इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे केन विलियम्सन ने नाबाद 16 रन बनाए। बेयरस्टो का आईपीएल का सातवां अर्धशतक है।

पंजाब किंग्स के लिए फेबियन एलेन को एक सफलता मिली।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने पंजाब को 3 झटके दिए। उन्होंने मयंक अग्रवाल, फेबियन एलन और शाहरुख खान को पवेलियन भेजा। इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा ने पंजाब को 2 झटके दिए। उन्होंने दीपक हूडा और मोइसेस हेनरिक्स को आउट किया।  

कप्तान लोकेश राहुल के रूप में टीम को पहला झटका लगा। वे 6 बॉल पर 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने सीजन में पहला मैच खेल रहे केदार जाधव के हाथों कैच कराया।

इसके बाद पंजाब ने 8 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन और क्रिस गेल कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हुए।

39 रन के टीम स्कोर पर मयंक और पूरन आउट हुए। मयंक ने 25 बॉल पर 22 रन बनाए। उन्हें खलील ने राशिद खान के हाथों कैच कराया।

वहीं, पूरन को वॉर्नर के थ्रो पर बेयरस्टो ने रन आउट किया। 47 रन के कुल स्कोर पर गेल को राशिद ने LBW किया। गेल 17 बॉल पर 15 रन बना सके।

इन फॉर्म बैटसमैन हूडा और हेनरिक्स से उम्मीद थी कि वे टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाएंगे। पर वे भी जल्दी आउट हो गए। दोनों को अभिषेक ने आउट किया। हूडा 11 बॉल पर 13 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं, हेनरिक्स 17 बॉल पर 14 रन बना सके। हेनरिक्स को बेयरस्टो ने स्टंप किया।सीजन में पहला मैच खेल रहे फेबियन 11 बॉल पर 6 रन ही बना सके। उन्हें खलील ने वॉर्नर के हाथों कैच कराया।

शाहरुख 17 बॉल पर 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें खलील ने अभिषके के हाथों कैच कराया।

इसके बाद सिद्धार्थ कौल ने एम अश्विन (9 रन) और विजय शंकर ने मोहम्मद शमी को रन आउट कर पंजाब की पारी को 120 रन पर समेट दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.