आईसीसी ने जिम्बाब्वे के गेंदबाज रॉय पर पाबंदी लगायी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जिम्बाब्वे के गेंदबाज रॉय कैया को निलंबित कर दिया है।

0 33

- Advertisement -

दुबई । अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जिम्बाब्वे के गेंदबाज रॉय कैया को निलंबित कर दिया है। आईसीसी ने रॉय पर एक स्वतंत्र मूल्यांकन के बाद ये कदम उठाया है हालांकि यह स्पिनर जिम्बाब्वे क्रिकेट की अनुमति लेकर घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकता है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, गेंदबाजों की समीक्षा के दौरान रिपोर्ट किए गए संदिग्ध अवैध गेंदबाजी क्रियाओं के कारण अनुच्छेद 11.1 के तहत कैया को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबत किया गया है।

- Advertisement -

विनियमों के अनुच्छेद 11.5 के अनुसार जिम्बाब्वे क्रिकेट की सहमति से रॉय घरेलू क्रिकेट आयोजनों में गेंदबाजी कर सकता है। 7-11 जुलाई के बीच हरारे में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के दौरान रॉय को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के साथ रिपोर्ट किया गया था।

क्रिकेट के शीर्ष निकाय ने कहा कि एक विशेषज्ञ पैनल ने रॉय के गेंदबाजी एक्शन के फुटेज की समीक्षा की क्योंकि आईसीसी मान्यता प्राप्त केंद्र में मूल्यांकन कोविड-19 के परिणामस्वरूप विभिन्न प्रतिबंधों के कारण संभव नहीं था।

पैनल ने निष्कर्ष निकाला कि उनकी गेंदें नियमों के तहत अनुमत सहिष्णुता के 15 डिग्री के स्तर से अधिक थीं और उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.