टीम 20 विश्व कप में पाक के मुकाबले भारतीय टीम के जीतने की संभावनाएं अधिक : गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि यूएई में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें पाकिस्तान से कहीं ज्यादा हैं।

0 14

- Advertisement -

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि यूएई में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें पाकिस्तान से कहीं ज्यादा हैं।

गंभीर ने कहा कि किसी भी टीम को कम नहीं आंका जाना चाहिये पर जहां तक प्रदर्शन की बात है भारतीय टीम पाक पर हावी रहेगी। भारतीय टीम अपने पहले मैच में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलेगी।

गंभीर ने कहा, पाक की टीम भी अच्छी है पर इस समय यदि आप देखें तो भारतीय टीम कहीं आगे है हालांकि टी20 प्रारुप में पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता क्योंकि कोई भी किसी को भी हरा सकता है।

उन्होंने कहा, आपको अफगानिस्तान जैसी टीम को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। स्पिनर राशिद खान जैसे लोग परेशान कर सकते हैं। पाक के साथ भी ऐसा ही है पर अपने रिकार्ड को देखते हुए वह दबाव में रहेगी।”

गंभीर का मानना ​​है कि टूर्नामेंट में अफगानिस्तान टीम उलटफेर कर सकती है। उन्होंने कहा, आप अफगानिस्तान को भी हल्के में नहीं ले सकते।

- Advertisement -

मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि अगर आप एक टीम के बारे में बात करना चाहते हैं जो इस टूर्नामेंट में छुपी रुस्तम साबित हो सकती है तो वह अफगानिस्तान होनी चाहिए।

इसके अलावा उनके पास राशिद खान, मुजीब और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आप हल्के में नहीं ले सकते। इस बीच ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और राउंड 1 के दो क्वालीफायर शामिल हैं।

गंभीर ने यह भी कहा कि ग्रुप 1 वास्तव में वास्तविक डेथ समूह है। साथ ही कहा कि दो बार की विजेता वेस्टइंडीज टीम हमेशा से ही बहुत अप्रत्याशित रही है।

उनके पास जिस तरह की आक्रमण क्षमता है इससे वे तीसरी बार भी खिताब जीत सकते हैं। इंग्लैंड को भी इसी प्रकार से देखा जान चाहिये। एकदिवसीय विश्व कप जीतने के बाद से ही टीम के हौंसले भी बुलंद हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार जरुर कुछ कमजोर नजर आ रही है क्योंकि उसके बहुत सारे मुख्य खिलाड़ी नहीं पर फिर भी मुझे लगता है कि कंगारु टीम अपने दिन किसी को भी हरा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.