पाक में भी लोगों ने नीरज को सराहा

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण विजेता भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पड़ौसी देश पाकिस्तान में भी छाये हुए हैं। हाल ही में नीरज ने कहा था कि ओलिंपिक के फाइनल से पहले उनका भाला पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम के पास था।

0 24

- Advertisement -

लाहौर । टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण विजेता भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पड़ौसी देश पाकिस्तान में भी छाये हुए हैं। हाल ही में नीरज ने कहा था कि ओलिंपिक के फाइनल से पहले उनका भाला पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम के पास था।

इसपर सोशल मीडिया में लोगों ने नदीम पर जानबूझकर भाले से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसपर नीरज ने नदीम का बचाव किया था।

उन्होंने नदीम को ट्रोल करने वालों को करारा जवाब भी दिया था। नीरज ने कहा था, ‘मैं फाइनल की शुरुआत से पहले अपना भाला खोज रहा था, लेकिन तभी मैंने देखा कि नदीम मेरे भाले के साथ घूम रहे हैं।

मैंने अरशद से कहा कि भाई यह मेरा भाला है मुझे दे दो ताकि मैं थ्रो कर सकूं।’ विवाद होने पर नीरज ने एक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की कि बिना वजह इस मामले को न उठायें।

- Advertisement -

चोपड़ा ने कहा कि थ्रो फेंकने से पहले हर कोई अपना भाला वहां पर रखता है, ऐसे में कोई भी खिलाड़ी वहां से उसे उठा सकता है और अभ्यास कर सकता है। इसमें किसी प्रकार की रोक नहीं है।

चोपड़ा ने कहा कि नदीम भी अभ्यास कर रहा था। नीरज ने कहा कि मेरा सहारा लेकर कोई लोग इसको मुद्दा बना रहे हैं, ऐसा ना करें।

खेल सभी को मिलकर चलना सीखाता है, सभी खिलाड़ी आपस में प्यार से रहते हैं तो कोई भी बात ऐसी ना कहें, जिससे हमको ठेस पहुंचे। नीरज की इस अपील को भारत के साथ साथ पाक में भी लोगों ने जमकर सराहा है।

पाक मीडिया ने ट्वीट किया, ‘नीरज इस वीडियो के लिए आपका शुक्रिया, आप असली चैम्पियन हैं। यही वजह है कि नदीम आपकी इतनी कद्र करते हैं और आपका सम्मान उन्हें मिलता है।’ नीरज के ट्वीट ने पाकिस्तानियों का दिल जीत लिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.