पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हरा दिया  

पंजाब की बेंगलुरु पर लगातार तीसरी जीत

0 0

अहमदाबादआईपीएल  के 14वें सीजन के 26वें मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हरा दिया। पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 179 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 145 रनों पर रोक दिया। यह पंजाब की बेंगलुरु पर लगातार तीसरी जीत है।

इससे पहले पिछले सीजन में पंजाब किंग्स ने लगातार 2 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  को शिकस्त दी थी।  इस जीत के साथ पंजाब किंग्स पॉइंट टेबल में 5वें और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  तीसरे स्थान पर है।

पंजाब के  कप्तान लोकेश राहुल ने 25वीं फिफ्टी लगाई और 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

वहीं, सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने 25 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद 3 बड़े विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट कर मैच पलट दिया। इसके अलावा रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिए।

राहुल की यह बेंगलुरु के खिलाफ लगातार तीसरी फिफ्टी रही। इससे पहले उन्होंने पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  के खिलाफ लीग राउंड के पहले मैच में 132  रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 61  रन बनाए थे।

बेंगलुरु के लिए देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ओपनिंग करने आए। 19 रन पर बेंगलुरु का पहला विकेट गिरा। राइली मेरिडिथ ने पडिक्कल को क्लीन बोल्ड किया। वे 6 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद विराट ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर बेंगलुरु की पारी संभाली। इन दोनों ने 46 बॉल पर 43 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, रन रेट बढ़ाने के चक्कर में विराट अपना विकेट गंवा बैठे।

सीजन का पहला मैच खेल रहे बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत ने बेंगलुरु को लगातार 2 बॉल पर 2 झटके दिए। उन्होंने 11वें ओवर में विराट और ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड किया।

विराट 34 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मैक्सवेल शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद अपने अगले ही ओवर में हरप्रीत ने डिविलियर्स को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। वे 9 बॉल पर 3 रन बनाकर आउट हुए।

रजत पाटीदार 30 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें क्रिस जॉर्डन ने निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया।

हरप्रीत के बाद बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने भी लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए। बिश्नोई ने 16वें ओवर में शाहबाज अहमद और डेनियल सैम्स को पवेलियन भेजा। शाहबाज 8 और सैम्स 3 रन बनाकर आउट हुए।

96 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद काइल जेमिसन और हर्षल पटेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इन दोनों ने 23 बॉल पर 48 रन की पार्टनरशिप की। हर्षल 13 बॉल पर 31 रन की पारी खेली। उन्हें मोहम्मद शमी ने बिश्नोई के हाथों कैच कराया। वहीं, जेमिसन 11 बॉल पर 16 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल, क्रिस गेल और हरप्रीत बरार ने शानदार पारी खेली। राहुल ने आईपीएल में 25वीं फिफ्टी लगाई। वे 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, हरप्रीत ने 17 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। उन्होंने राहुल के साथ 32 बॉल पर 61 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। गेल ने 24 बॉल पर 46 रन बनाए। उन्होंने काइल जेमिसन के एक ओवर में 5 चौके भी जड़े।

पूरन इस सीजन में अब तक 6 मैचों में 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं। उन्होंने सीजन में अब तक 0, 0, 9, 0, 19, 0 समेत कुल 28 रन बनाए हैं। इसके साथ ही पूरन ने एक सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। आईपीएल में 5 ही बल्लेबाज ऐसा कर सके हैं। इसमें हर्षल गिब्स (2009), मिथुन मनहास (2011), मनीष पांडे (2012), शिखर धवन (2020) और पूरन शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.