आक्रामक भाषा की जगह शतक से जवाब दें विराट : निक

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधा है।

0 27

- Advertisement -

लंदन । इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधा है। कॉम्पटन ने इससे पहले ट्विटर पर लिखा था कि विराट बहुत बदतमीजी से बात करते हैं, उन्होंने ट्विटर पर साल 2012 की एक बात जिक्र करते हुए यह बात कही।

कॉम्पटन को इस ट्वीट के लिए विराट प्रशंसकों ने जमकर ट्रोल भी किया गया था, जिसके बाद उन्हें अपना ट्वीट तक डिलीट करना पड़ा। अब कॉम्पटन ने कहा है कि विराट को आक्रामक रुख अपनाने की जगह अपने शतक से किसी बात का जवाब देना चाहिये।

कॉम्पटन ने कहा, ‘मैं इस बात को मानता हूं कि अन्य खिलाड़ी भी ऐसा करते हैं, जेम्स एंडरसन का अपना तरीका है, मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं कि केवल कोहली ही ऐसा करते हैं पर उनकी भाषा कुछ ज्यादा ही खराब हो जाती है।

- Advertisement -

एंडरसन अलग तरह से ऐसा करते हैं। कोहली का तरीका अभद्रता से भरा रहता है। उन्होंने कहा कि मेरा इरादा किसी खिलाड़ी पर खराब टिप्पणी करना नहीं है। ‘

उन्होंने साथ ही कहा, ‘भारतीय खिलाड़ियों को भी इंग्लैंड को जवाब देना चाहिए पर उन्हें आक्रामक होने की जगह शांत होकर अपने खेल से ऐसा करना चाहिये। जडेजा में वह बात है, आक्रमकता दिखाने के कई अन्य तरीके भी होते हैं।

कोहली इसको थोड़ा समझदारी से भी कर सकते हैं, बिना किसी प्रकार के गलत शब्दों का प्रयोग करते हुए। कई बार यह अच्छा रहता है कि आप मैदान पर जाएं, कुछ ना कहें और शतक बनाते रहें।

‘ मैदान पर छींटाकशी होने में कोई खराबी नहीं है, पर सभी को अपनी एक सीमा तय करनी चाहिए। कॉम्पटन ने कहा, ‘मैं विराट का प्रशंसक भी हूं, उनकी लीडरशिप थोड़ी ज्यादा भावनात्मक है पर रेफरी को बीच में आने की जरुरत नहीं पड़नी चाहिये। विराट युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा हैं इसलिए उन्हें एक आदर्श प्रस्तुत करना चाहिये।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.