सहवाग ने गेंद से छेड़खानी मामले में इंग्लैंड पर उठाये सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर गेंद से छेड़खानी मामले (बॉल टेंपरिंग) को लेकर सवाल उठाये हैं।

0 15

- Advertisement -

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर गेंद से छेड़खानी मामले (बॉल टेंपरिंग) को लेकर सवाल उठाये हैं।

भारत के साथ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ी गेंद को जूते के साथ पहले घिसते हुए और फिर उसके बाद में गेंद को रगड़ते हुए दिखाई दिए।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों की यह हरकत कैमरे पर रिकॉर्ड हो गई और सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है। पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग ने इसे गेंद से छेड़खानी का मामला बताया है।

- Advertisement -

लंच के बाद जब भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर आए तो इंग्लैंड के दो खिलाडी़ पैरों के साथ गेंद के साथ खेलते हुए दिखाई दिखाई दिए। इसमें एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी को पैरों के साथ गेंद को पास कर रहा है जबकि दूसरा खिलाड़ी गेंद को जूते के नीचे लगे स्पाइक्स (कील) के साथ दबाने की कोशिश कर रहा है।

इस फुटेज में इंग्लैंड के किसी भी खिलाड़ी का चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने हालांकि इस मामले को लेकर मैच रेफरी से कोई शिकायत नहीं की है और ना ही इस अब तक इसकी कोई पुष्टि हुई है पर सहवाग ने इस पर जरूर सवाल उठाए हैं।

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये क्या हो रहा है। क्या यह बॉल टेंपरिंग है या फिर कोविड से बचाव के उपाय हैं। आकाश चोपड़ा ने भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा की गई इस हरकत को लेकर ट्वीट किया है कि क्या बॉल टेंपरिंग है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.