अब विश्व चैंपियनशिप पर हैं सिंधु की नजरें

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की नजरें अब विश्व चैंपियनशिप जीतने पर लगी हैं।

0 15

- Advertisement -

हैदराबाद । टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की नजरें अब विश्व चैंपियनशिप जीतने पर लगी हैं।

सिंधु ने कहा कि वह स्पेन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में अपना खिताब बरकरार रखने उतरेंगी। सिंधु लगातार दो व्यक्तिगत ओलिंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और देश की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

साल 2016 रियो ओलंपिक में उन्होंने रजत पदक जीता था। सिंधु ने कहा, ‘निश्चित तौर पर अब तक इन भावनाओं से पूरी तरह से नहीं बाहर निकल पाई हूं लेकिन मैं इस क्षण का आनंद उठा रही हूं।

- Advertisement -

यह किसी के लिए भी सपना साकार होने की तरह है। ये ऐसे क्षण हैं जिन्हें आप हमेशा याद रखते हो।’ उन्होंने कहा, ‘ओलिंपिक में लगातार दो पदक जीतना मेरे लिए बड़ी बात है। मुझे भरोसा है कि इससे अन्य लोगों को भी खेल के प्रति प्रेरिणा मिलेगी।’

सिंधु ने कहा, ‘आने वाले समय में कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं होने वाली हैं। जल्द ही मैच अभ्यास शुरू करूंगी और अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हूं क्योंकि में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं।

स्पेन में विश्व चैंपियनशिप भी है और मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।’उन्होंने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर 2024 पेरिस ओलिंपिक में खेलूंगी लेकिन इसमें काफी समय है।

मैं अब इस लम्हें को सहेजकर रखने का प्रयास कर रही हूं।’ महामारी के कारण स्थगित की गई विश्व चैंपियनशिप का आयोजन स्पेन के हुएल्वा में 12 से 19 दिसंबर तक होना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.