जूनियर राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष बन सकते हैं श्रीधरन

तमिलनाडु के पूर्व कप्तान श्रीधरन शरत भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की जूनियर राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष बन सकते हैं।

0 14

- Advertisement -

नई दिल्ली । तमिलनाडु के पूर्व कप्तान श्रीधरन शरत भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की जूनियर राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष बन सकते हैं।

इस चयनसमिति को अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिये टीम का चयन करना है।चयनकर्ता पद के लिए पंजाब के पूर्व बल्लेबाजी ऑलराउंडर कृष्ण मोहन का भी नाम शामिल हैं जिन्होंने 1987 से 1995 के बीच 45 प्रथम श्रेणी मैच खेले।

मोहन उत्तर क्षेत्र से उम्मीद्वार हैं। वहीं मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हरविंदर सिंह सोढ़ी मध्य क्षेत्र से मुख्य दावेदार हैं। उन्होंने 76 प्रथम श्रेणी मैचों में 2000 से अधिक रन बनाये और 174 विकेट लिये। वह बीसीसीआई के मैच रेफरी भी रहे हैं।

- Advertisement -

पूर्वी क्षेत्र से बंगाल के तेज गेंदबाज राणादेव बोस भी दावेदार हैं। बोस ने 91 प्रथम श्रेणी मैचों में 317 विकेट लिये हैं। इसके अलावा बल्लेबाज शरत का आशीष कपूर की जगह अध्यक्ष बनना तय नजर आता है।

कपूर का कार्यकाल इस वर्ष समाप्त हो गया था। शरत असम की तरफ से भी खेले हैं। वह 100 रणजी मैच खेलने वाले तमिलनाडु के पहले क्रिकेटर बने थे। उन्होंने अपने 15 साल के करियर में 139 प्रथम श्रेणी मैचों में 27 शतकों की मदद से 8700 रन बनाये।

श्रीधरन घरेलू क्रिकेट का बड़ा नाम है और मानदंडों के अनुसार वह संभवत: चयन समिति का अध्यक्ष पद भी संभालेंगे। सोढ़ी, मोहन और बोस के नामों को भी अपने अपने क्षेत्रों से चुना गया है।’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.