बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की 1-4 से करारी हार

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की हार का सिलसिला जारी है। बांग्लादेश दौरे में उसे पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

0 12

- Advertisement -

ढ़ाका । ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की हार का सिलसिला जारी है। बांग्लादेश दौरे में उसे पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले उसे वेस्टइंडीज दौरे में भी उसे 4-1 से ही हार का सामना करना पड़ा था।

आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए यह टीम के लिए सबसे खराब संकेत हैं। बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ यह पहली सीरीज जीत है।  सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने अब तक के सबसे कम स्कोर पर आउट हो गयी।

कंगारुओं को जीत के लिए 123 रनों का लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में पूरी टीम 13.4 ओवरों में केवल 62 रनों पर ही सिमट गयी।यह उनका क्रिकेट के सभी प्रारुपों में पिछले 144 सालों का सबसे कम स्कोर है।

इस स्कोर पर आउट होने के बाद प्रशंसकों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जमकर ट्रॉल किया।

- Advertisement -

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में मेजबान बांग्लादेश टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाये। इस प्रकार मेजबान टीम ने यह मैच 60 रनों से जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन एलिस और डैन क्रिस्टियन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं मेजबान बांग्लादेश टीम की ओर से केवल सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 23 रन    बनाये।

इसके बाद जवाब में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज भी नाकाम रहे। मेजबान टीम की ओर से शाकिब अल हसन ने नौ रन देकर चार विकेट लिए, मोहम्मद सैफुद्दीन ने 12 रन देकर तीन विकेट और नासुम अहमद ने आठ रन पर दो विकेट लिए।

इस प्रकार पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम क्रिकेट इतिहास के अपने सबसे कम स्कोर 62 रनों पर ही आउट हो गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.